29 C
Mumbai
Friday, May 10, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भगवंत मान को कोर्ट द्वारा मिली फटकार, फिर होगी VIP लोगों की हटाई गयी सुरक्षा बहाल

पंजाब में सिंगर सिद्धू मेसूवाला की हत्या के बाद उनकी सरक्षा को हटाए जाना बड़ा मुद्दा बन गया है. उनकी हत्या से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने 424 लोगों की सुरक्षा वापस ली थी. लेकिन अब कोर्ट द्वारा पंजाब सरकार को फटकार पड़ी है. इस बात पर भी नाराजगी जताई गई है कि सुरक्षा वापस लेने वाली लिस्ट लीक कर दी गई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अभी के लिए कोर्ट ने 424 लोगों की सुरक्षा फिर बहाल करने का फैसला किया है. 7 जून से उन सभी की सुरक्षा फिर बहाल हो जाएगी. सरकार ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी तरफ से सिर्फ एक सीमित अवधि के लिए उन VIP की सुरक्षा हटाई गई थी. लेकिन कोर्ट ने साफ कर दिया है कि अगर किसी की सुरक्षा को हटाना भी है तो पहले परिस्थितियों की सही समीक्षा की जाए, सभी पहलुओं पर मंथन हो, उसके बाद ही ऐसा कोई फैसला लिया जाए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब सरकार ने पिछले महीने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा पर कैची चलाई थी. उसमें डेरामुखी सहित कई सेवानिवृत्त अधिकारी शामिल थे. शिअद के वरिष्ठ नेता चरण जीत सिंह ढिल्लों, बाबा लाखा सिंह, सतगुरु उधय सिंह, संत तरमिंदर सिंह शामिल की सुरक्षा भी हटा दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला की भी सुरक्षा वापस हुई थी. उस समय सरकार का तर्क था कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जवानों की जरूरत थी, इसी वजह से रिव्यू मीटिंग के बाद 424 लोगों की सुरक्षा वापस ली गई.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »