33 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत पहुंची पाकिस्तानी टीम, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप खेलने के लिये

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप भुवनेश्वर में 24 नवंबर से शुरू हो रहा है जो 5 दिसंबर तक चलेगा। टीमों का भारत पहुंचना शुरू हो चूका है, पडोसी पाकिस्तान की टीम भारत पहुँच चुकी है. पिछली बार 2018 में पाकिस्तान की हॉकी टीम भारत आई थी। वह सीनियर टीम थी। इससे पहले वे चैम्पियंस ट्रॉफी में 2014 में भारत का दौरा कर चुकी है। साल 2016 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के जूनियर खिलाड़ियों को वीजा नहीं दिया गया था।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

2019 में पाकिस्तान की शूटिंग टीम ने दिल्ली वर्ल्ड कप को मिस किया था क्योंकि खिलाड़ियों को वीजा नहीं दिया गया था। तब पुलवामा हमला हुआ था। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा नहीं देने का मामला इंटरनेशनल लेवल पर अच्छे से नहीं गया और भारत की किरकरी हुई जिसके बाद भारत को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के सामने लिखित भरोसा देना पड़ा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने से रोका नहीं जाएगा। इस बार पाक खिलाड़ियों को वीजा दिया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक ने दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर पाकिस्तान पुरुष जूनियर हॉकी टीम के सदस्यों की अगवानी की। पाकिस्तान उच्चायोग के चार्ज डी अफेयर्स आफताब हसन खान ने भी शनिवार को उनके सम्मान में लंच भी होस्ट किया। एक पाकिस्तानी राजनयिक ने कहा, “वे पूरी तरह से तैयार हैं और जोश में हैं, मैचों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »