30 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारी विरोध के बावजूद नागरिकता संशोधन कानून लागू, सरकार ने अधिसूचना की जारी

नई दिल्ली – देश भर में ज़बरदस्त विरोध के बावजूद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) शुक्रवार से लागू हो गया है. सरकार ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है. आपको बता दें कि सीएए के खिलाफ देश के तमाम शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. कई जगह अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच सरकार ने इसको लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी है।

बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को कोलकाता जा रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि कई संगठनों ने घोषणा की है कि वे सीएए को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और उन्हें काला झंडा दिखायेंगे. इन संगठनों में वामदलों से जुड़े संगठन भी हैं. ऐसे में राज्य प्रशासन ने पीएम की यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था करने का दावा किया है.एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए अभेद्य व्यवस्था की योजना बनायी है. उसके तहत शनिवार को हवाई अड्डे से शहर में आने वाली सड़कों के दोनों किनारे बैरीकेड लगे होंगे. इन मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था होगी.”

बता दें कि पिछले महीने संसद से नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के बाद से पश्चिम बंगाल समेत देश के कई दूसरे शहरों में हिंसा और आगजनी हुई थी. कई जगह प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्तियों में तोड़फोड़ की, वाहनों में आग लगा दी और बड़े मार्गों को बाधित किया. उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई दूसरे राज्यों ने कहा है कि वह अपने राज्य में संशोधित नागरिकता कानून नहीं लागू होने देंगे।

साभार इ. खबर

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »