31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर बने नार्वेकर

सियासी हंगामे के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज शुरू हुआ. सत्र के पहले दिन एक साल से खाली स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ जिसमें एकनाथ शिंदे गुट के राहुल नार्वेकर के महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए. समर्थक विधायकों की संख्या गिनकर अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया की गई, जिसमें राहुल को 164 वोट मिले.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बता दें कि शिंदे गुट और बीजेपी की ओर से पूर्व शिवसेना नेता राहुल नार्वेकर को उम्मीदवार बनाया गया था. उद्धव खेमे की ओर से राजन साल्वी ने नामांकन दाखिल किया था जिन्हें सिर्फ 107 वोट मिले। वहीँ एक बड़ी खबर यह रही कि शिंदे गुट के दो विधायक उद्धव कैंप में वापस लौट गए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि सत्र से पहले विधानभवन में स्थित शिवसेना विधिमंडल पार्टी के कार्यालय को बंद किया गया था. उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट के बीच जारी मतभेद के बीच इस कार्यालय को बंद रखा गया था. हालांकि, अबतक यह साफ नहीं हो पाया है कि किसके कहने पर इसे बंद किया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सियासी संकट के बीच विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव कराने के फैसले को चुनौती दी थी. उन्होंने राज्यपाल का एक पत्र पेश किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अदालत में मामला लंबित होने के कारण स्पीकर का चुनाव संभव नहीं है. हालांकि, सत्ता परिवर्तन के साथ राज्यपाल का रुख बदल गया है. ऐसे में उद्धव खेमे की ओर से उनकी लगातार आलोचना की जा रही है. उनका कहना है कि राज्यपाल पक्षपात कर रहे हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »