31 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूक्रेन में रूस ने मचाई तबाही, 100 से अधिक मिसाइलें दागीं, राजधानी कीव धमाकों से थर्रा उठी

रूस ने गुरुवार सुबह यूक्रेन में ऐसी तबाही मचाई कि चारों ओर दहशत फैल गई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव के ऊपर 100 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। धमाकों की आवाज सुनकर लोग इधर उधर भागते दिखाई दिए। राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविक ने जहां फेसबुक पर इस हमले की जानकारी दी तो वहीं यूक्रेन के मायकोलाइव क्षेत्र के प्रमुख ने भी हवा में रूसी मिसाइलों की सूचना दी। रॉयटर्स संवाददाता और स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कीव, जाइटॉमिर और ओडेसा में कई धमाके सुने गए। वहीं ओडेसा और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों में बिजली कटौती की घोषणा की गई, जिसका उद्देश्य ऊर्जा बुनियादी ढांचे को संभावित नुकसान को कम करना था।

इससे पहले भी रूस ने बुधवार तड़के 24 घंटे में खेरसान में नागरिक ठिकानों पर कई रॉकेट लॉन्चरों से 33 मिसाइलें दागीं। हालांकि, रूस ने नागरिकों को निशाना बनाने से इन्कार किया। यूक्रेन के कब्जे वाले शहर बखमुत के आसपास भी भारी लड़ाई जारी रही।  यूक्रेनी सोशल मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पड़ोसी देश बेलारूस में तैनात रूसी जेट विमानों के उड़ान भरने के बाद राष्ट्रव्यापी अलर्ट घोषित किया जा सकता है। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दोनेत्स्क प्रांत के रणनीतिक पूर्वी शहर बखमुत और उत्तर में लुहांस्क प्रांत के स्वातोव के आस-पास लड़ाई विशेष रूप से तेज थी।

इससे पहले रूस ने 16 दिसंबर को 70 मिसाइलें दागकर यूक्रेन के तीन शहरों को तबाह कर दिए थे। क्रिवी रिह रिहायशी इलाके में मिसाइल अटैक से एक रहवासी इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हुई थी। वहीं, खारसोन में शेलिंग में एक व्यक्ति की जान गई थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »