30 C
Mumbai
Thursday, May 9, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूनिवर्सल बॉस गेल का रिज़वान ने तोड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान इस वक्त ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान आज सिर्फ 15 रन पर आउट हो गए लेकिन अपने नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रिजवान टी-20 क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए . ऐसा कर उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. साल 2021 में रिजवान ने अबतक टी-20 क्रिकेट में 1666 रन बना लिए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. गेल ने साल 2015 में कुल 1665 रन बनाए थे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भारत के विराट कोहली ने 2016 में कुल 1664 रन बनाने का कमाल किया था. 2019 में पाकिस्तान के बाबर आजम ने 1607 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने साल 2019 में 1580 टी-20 रन बनाए थे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मोहम्मद रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. बता दें कि रिजवान के परफॉर्मेंस के कारण ही पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

खासकर भारत के खिलाफ रिजवान और बाबर ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 152 रन आपस में जोड़े थे. दोनों की बल्लेबाजी ने धमाल मचाया था और भारत को 10 विकेटों से हराया था.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »