33 C
Mumbai
Monday, May 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘राष्ट्रपति चुनाव मिशेल ओबामा नहीं लड़ेंगी’, जो बाइडन की जगह ट्रंप से मुकाबले की चर्चाओं को किया खारिज

मिशेल ओबामा के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि जो बाइडन की जगह डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की उनकी कोई योजना नहीं है। मिशेल ओबामा पहले भी कई बार राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने की बात कह चुकी हैं। मिशेल ओबामा ने जो बाइडन और कमला हैरिस को समर्थन देने का एलान किया। 

दरअसल डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन ही नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के दावेदार हैं। हालांकि बाइडन की बढ़ती उम्र को लेकर अमेरिका में कई तरह से कयास चल रहे हैं। यही वजह है कि ऐसी चर्चा चल रही थी कि राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा राष्ट्रपति पद की दावेदार हो सकती हैं। हालांकि अब मिशेल ओबामा के ऑफिस ने बयान जारी कर साफ कर दिया है कि मिशेल ओबामा की राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है। मिशेल ओबामा की सलाहकार क्रिस्टल कारसन ने बयान जारी करते हुए मिशेल ओबामा के एक पुराने बयान का जिक्र भी किया, जिसमें मिशेल ओबामा ने ओप्रा विनफ्रे के साथ एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘वे कभी भी राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि उन्हें लगता है कि राजनीति उनकी आत्मा में है ही नहीं।’

मिशेल ओबामा के अलावा बाइडन की जगह लेने के लिए इन नेताओं की भी चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डेमोक्रेट पार्टी के करीब आधे समर्थक जो बाइडन को एक और बार राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में नहीं है और वे चाहते हैं कि कोई और नेता जो बाइडन की जगह ले। डेमोक्रेट पार्टी के एक पोल में जो बाइडन की जगह मिशेल ओबामा को चुनाव लड़ाने के समर्थन में 20 प्रतिशत लोग थे। मिशेल ओबामा की जगह लेने के लिए जिन अन्य नामों की सबसे ज्यादा चर्चा है, उनमें कमला हैरिस, हिलेरी क्लिंटन, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्युसम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर का नाम शामिल है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »