36 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लाइव कॉन्सर्ट में चलीं गोलियां, पल-पल की अपडेट देती रही एल्योना टेलीग्राम पर, आखिर में लिखा गुडबाय और…

रूस की राजधानी मॉस्कों में हुए नरसंहार में 143 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जिन लोगों ने यह नरसंहार देखा, उनके लिए ये जिंदगी में कभी न भुला पाने वाला पल साबित हुआ। इन्हीं में से एक रूसी कलाकार एल्योना काजिंस्काया भी शामिल रहीं। एल्योना ने अपनी दोस्त के साथ आखिरी समय में कॉन्सर्ट का टिकट खरीद था। एल्योना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर पल पल एक्टिव रहती हैं और इस आतंकी हमले के दौरान भी वे टेलीग्राम पर पल पल की अपडेट देती रहीं। कॉन्सर्ट हॉल में जाते ही उन्होंने 10 सेकंड का ऑडियो पोस्ट किया, जिसमें गोलियों के चलने की आवाजें आ रही थी। ऑडियो में बताया गया था कि मैं क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट में हूं, गोलियां चल रही हैं, पुलिस को बुलाओ। एल्योना ने इसे बीते 20 वर्षों में रूस पर हुआ सबसे बड़ा हमला बताया। 

एल्योना ने बताया कि उन्होंने वहां मौजूद लोगों की मदद करने की कोशिश की। बहुत से लोग पहले ही हॉल से बाहर भाग चुके थे। स्थिति ऐसी थी कि हम वहां से निकल नहीं सकते थे। अचानक बंदूकधारी हॉल में घुसे तो मैंने अपनी दोस्त को फर्श पर पटककर कहा- रेंग-रेंग कर आगे बढ़ते हैं। रात के करीब 8:08 बजे एल्योना ने टेलीग्राम पर एक और संदेश डालते हुए लिखा कि कृपया पुलिस को बुलाइए, क्रोकस सिटी हॉल में गोलियां चल रही हैं। 

रात 8.17 बजे पोस्ट किया- आग
8:17 बजे उन्होंने सिर्फ एक ऑडियो संदेश भेजा और वह था- आग। आपको बता दें कि आतंकियों ने कॉन्सर्ट हॉल में आग लगाने के लिए गैसोलीन का इस्तेमाल किया था। इसके बाद एल्योना और उसकी दोस्त ने एक शौचालय में शरण ली। दोनों ने कई बार हॉल से बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन धुंआ होने की वजह से कुछ भी नहीं दिख रहा था। ऐसे में अब दोनों को कुछ भी नहीं सूझ रहा था। 

8.23 बजे लिखा गुडबाय, 8.31 बजे लिखा- मैं जिंदा हूं 
8:23 बजे उन्होंने टेलीग्राम पर चार सेकंड के एक ऑडियो संदेश में कहा अलविदा, यह आखिरी समय है। इसके बाद एल्योना के टेलीग्राम से जुड़े लोगों ने उन्हें मृत मान लिया लेकिन ठीक 8.31 पर एक नया ऑडियो संदेश आया ‘मैं जिंदा हूं’। 
दरअसल 8.23 से 8.31 के बीच उन्हें वहां एक आदमी मिला, जो दोनों को इमारत से बाहर लाने में कामयाब रहा। एल्योना का कहना है कि यह उनकी जिंदगी का कभी न भुला पाने वाला पल साबित हुआ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »