31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लाला अमरनाथ को श्रेयस अय्यर ने छोड़ा पीछे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले में चौथे दिन भारतीय टीम के लिये डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से भारतीय टीम की नैया को डूबने से बचा लिया। दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, महज 19 रन के अंदर उसने अपने 4 विकेट खो दिये।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

स्कोर पांच विकेट पर 51 रन हो चूका था, टीम पर खतरे के बादल टीम पर मंडरा रहे थे, हालांकि इस मैच में डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर (65) ने एक बार फिर पारी को संभाला और रविचंद्रन अश्विन (32) के साथ छठे विकेट के लिये 52 रनों की साझेदारी की तो वहीं पर ऋद्धिमान साहा के साथ 7वें विकेट के लिये 64 रनों की साझेदारी कर डाली। श्रेयस अय्यर की इस पारी के चलते भारतीय टीम जो कि 100 रन के आस-पास मुश्किलों में नजर आ रही थी उसने 200 से ज्यादा रनों की बढ़त बना ली और मैच में वापसी कर ली।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

श्रेयस अय्यर ने अपनी इस पारी में 125 गेंदों का सामना किया और 8 चौके एवं एक छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। टिम साउथी ने चायकाल के ब्रेक से पहले श्रेयस अय्यर का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। अपनी इस पारी के साथ ही श्रेयस अय्यर ने भारतीय क्रिकेट के 86 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। श्रेयस अय्यर ने अपने इस डेब्यू मैच की पहली पारी में 105 रन बनाकर शतक लगाया था तो वहीं दूसरी पारी में 65 रनों का योगदान दिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके साथ ही श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में लाला अमरनाथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने 1933-34 के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में डेब्यू किया था और 156 रन बनाये थे। वहीं श्रेयस अय्यर इस फेहरिस्त में तीसरे पायदान पर पहुंच गये हैं, जबकि लिस्ट में शिखर धवन का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 2012-13 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में डेब्यू करते हुए 187 रनों की पारी खेली थी। वहीं रोहित शर्मा ने 2013-14 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए 177 रन बनाये थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »