28 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विपक्षी दलों का अगला जमावड़ा शिमला में नहीं अब बंगलुरु में लगेगा

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक शिमला में नहीं बल्कि बेंगलुरु में होगी. इसकी घोषणा गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने की। उन्होंने बताया कि विपक्ष की अगली बैठक 13 और 14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा. कहा कि 23 जून को बिहार के पटना में हुई विपक्षी एकता की बैठक के बाद पीएम मोदी बेचैन हो गये हैं.

बता दें कि पटना में हुई बैठक में 15 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया. सभी पार्टियों ने अपने मतभेद भुलाकर बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का संकल्प दोहराया था. उस वक्त बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि अगली बैठक शिमला में होगी. उस दौरान सीटों के बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा.

शरद पवार ने कहा कि बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे. इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव और बीजेपी के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार होने की उम्मीद है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पटना में सीएम आवास पर हुई पहली बैठक में विभिन्न दलों के 32 से अधिक नेता शामिल हुए. जबकि मायावती (बसपा), नवीन पटनायक (बीजेडी), के चंद्रशेखर राव (बीआरएस) और वाईएस जगन मोहन रेड्डी (वाईएसआरसीपी) को नहीं बुलाया गया। रालोद नेता जयंत चौधरी पूर्व पारिवारिक व्यस्तताओं के कारण बैठक में शामिल नहीं हुए।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »