30 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विपक्ष का सांसदों के निलंबन को लेकर और अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च

राज्‍यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को वापस लेने और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाए जाने की मांग को लेकर विपक्ष ने आज दिल्‍ली में एक मार्च निकाला. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गिरफ्ताार किया जा चुका है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

विपक्षी पार्टियों ने इस प्रदर्शन के बारे में फैसला संसद के शीतकालीन सत्र के लिए अपनी रणनीति तय करने के लिए सुबह आयोजित बैठक के बाद लिया.संसद भवन स्थित गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक के लिए विपक्ष का यह मार्च दोपहर एक बजे प्रारंभ हुआ.

विजय चौक पर अपने संबोधन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘हम सब एकजुट हैं. हम कहना चाहते हैं कि एक साथ हैं और किसानों के खिलाफ हिंसा के लिए जो भी जिम्‍मेदार हैं, उन पर कार्रवाई हो.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘गौरतलब है कि स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम (SIT) की रिपोर्ट में लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को सोची समझी साजिश बताए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को हटाए जाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. अजय मिश्रा का बेटा इस मामले में मुख्‍य आरोपी है और जेल में है.

बीजेपी इस मामले में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा को हटाने से इनकार कर चुकी है. सूत्र बताते हैं कि बीजेपी नेतृत्‍व की राय है कि स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम (SIT) की रिपोर्ट अंतिम नहीं है और अदालत में मामले की सुनवाई चल रही है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वैसे भी बेटे की करतूतों की सजा पिता को नहीं दी जा सकती. पत्रकारों के साथ अजय मिश्रा के रवैये को जरूर गलत माना गया है और उन्‍हें हिदायत दी गई है कि आगे से ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लखीमपुर खीरी मामले में किसानों पर गाड़ी चढ़ाना एक सोची-समझी साजिश का हिस्‍सा थी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »