29 C
Mumbai
Monday, May 13, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शेयर बाजार: निवेशकों का बैठ गया भट्टा, जारी है भारी बिकवाली !

आखिरी समय में बाजार पर बिकवाली हावी हो गया जिसके कारण सेंसेक्स में 700 अंकों से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई. आज सेंसेक्स 703 अंकों की गिरावट के साथ 56463 और निफ्टी 215 अंकों की गिरावट के साथ 16958 के स्तर पर बंद हुआ.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आज टॉप-30 में केवल रिलायंस और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में तेजी दर्ज की गई. इसके अलावा सभी 28 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. आज की गिरावट में एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और इन्फोसिस का सबसे बड़ा योगदान रहा.

आज की गिरावट में आईटी, एफएमसीजी, फाइनेंशियल सर्विसेज और ऑटो इंडेक्स का बड़ा योगदान रहा. एचडीएफसी बैंक का शेयर आज लगातार नौवें दिन गिरावट के साथ बंद हुआ. रिलायंस में आज 3.16 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आज निफ्टी आईटी में करीब 3 फीसदी, एफएमसीजी में 2.82 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स में 2.47 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विसेज में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई. आज की गिरावट के बाद BSE लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 265.35 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सोमवार की गिरावट के बाद निवेशकों की संपत्ति घटकर 269.44 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया था. इस तरह आज की गिरावट से निवेशकों को 4 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. पिछले सप्ताह बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 272.03 लाख करोड़ रुपए था. सोमवार और मंगलवार की गिरावट में उनकी संपत्ति में 6.65 लाख करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में करीब 1200 अंकों की गिरावट दर्ज की गई थी. एक दिन छोड़कर 5 अप्रैल से लगातार बाजार गिरावट के साथ बंद हो रहा है. बाजार की गिरावट में एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और इन्फोसिस का बड़ा योगदान है. मार्च तिमाही नतीजों के बाद तीनों स्टॉक में भारी बिकवाली जारी है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »