31 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सऊदी युवराज पाखंडी हैः वॉशिंग्टन पोस्ट

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायने

वॉशिंगटन पोस्ट ने सऊदी युवराज द्वारा हाल में की गईं कार्यवाहियों की ओर इशारा करते हुए लिखा है कि सऊदी जनता के साथ मोहम्मद बिन सलमान का रवैया बिल्कुल पाखंडियों जैसा है।

अमेरिकी समाचारपत्र वॉशिंगटन पोस्ट ने “सऊदी अरब का पाखंड़ी युवराज” के शीर्षक से अपने संपादकीय में मुहम्मद बिन सलमान द्वारा हाल ही में उठाए गए क़दमों को पाखंड बताया है।

वॉशिंग्टन पोस्ट ने लिखा है कि सऊदी युवारज द्वारा इस देश की महिलाओं के लिए ड्राइविंग की अनुमति देना, सिनेमा हॉलों का खोला जाना और वित्तीय भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अभियान चलाकर दर्जनों मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों और उद्योगपतियों की गिरफ़्तारी जैसे फ़ैसलों के पीछे मोहम्मद बिन सलमान की एक सोची समझी रणनीति है।

वॉशिंग्टन पोस्ट के मुताबिक़ अगर मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब का वास्तव में नेतृत्व करना चाहते हैं तो पहले उन्हें चाहिए था कि वह इस देश की जेलों के दरवाज़ों को खोल दें और राईफ़ बदवी जैसे ब्लॉगर, कि जिन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के “अपराध” में दस साल की क़ैद की सज़ा सुनाई गई थी, रिहा कर दें।

इस समाचार पत्र के संपादकीय में, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ मोहम्मद बिन सलमान के अभियान की समीक्षा करते हुए लिखा गया है कि सऊदी युवराज अपने देश की आर्थिक सुधार का नारा लगा रहे हैं लेकिन उन्होंने फ्रांस में 30 करोड़ डॉलर का महल ख़रीदा है जबकि इससे पहले उन्होंने अपने लिए 55 करोड़ डॉलर का एक समुद्री जहाज़ ख़रीदा था।

वॉशिंगटन पोस्ट ने इसी तरह रियाज़ के एक पांच सितारा होटल में सऊदी अरब के 159 व्यापारियों, राजकुमारों और विभिन्न अधिकारियों को हिरासत में रखे जाने की ओर इशारा करते हुए लिखा कि सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान गिरफ़्तार किए गए सभी लोगों को इस बात के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह अपनी आज़ादी के लिए अरबों डॉलर अदा करें।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »