29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हसन रूहानी : अमेरिकी उपस्थिति और जनरल क़ासिम सुलैमानी से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया

राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी का कहना है कि दूसरे देशों की संप्रभुता का सम्मान किया जाना चाहिए।

विदेश – राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने रविवार की रात स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफ़न लोवोन से टेलीफ़ोनी संपर्क में इस बात की ओर संकेत करते हुए कि सभी लोगों को क्षेत्र में शांति और स्थिरता को मज़बूत करने के प्रयास करने चाहिए, कहा कि दूसरे देशों की अखंडता का सम्मान किए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने इस टेलीफ़ोनी संपर्क में तेहरान के निकट यूक्रेन के यात्री विमान की दुर्घटना में कुछ स्वीडन के नागरिकों के हताहत होने पर सांत्वना देते हुए कहा कि अंतिम परिणामों की प्राप्ति तक पूर्ण रूप से जांच प्रक्रिया का क्रम जारी रहेगा और जांच के जो भी परिणाम सामने आएंगे उन्हें स्पष्ट रूप से विश्व समुदाय के सामने पेश किए जाएंगे।

उन्होंने देश की सशस्त्र सेना की ओर से दुर्घटना के संबंध में सच्चाई बयान किए जाने को महत्वपूर्ण क़रार दिया और कहा कि प्रयास यह करना चाहिए कि इस प्रकार की घटना दुनिया में फिर दोहराई न जाए।

डाक्टर हसन रूहानी ने कहा कि अमरीकी सैन्य उपस्थिति और क़ुद्स ब्रिगेड के कमान्डर जनरल क़ासिम सुलैमानी की शहादत से क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया है और राष्ट्रों में आक्रोष पाया जाता है। उनका कहना था कि हम सबको मिलकर क्षेत्र की शांति को वापस लाना है और इस बात की अनुमति दें कि क्षेत्र में भरपूर शांति की स्थापना हो।

इस टेलीफ़ोनी वार्ता में स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफ़न लोवोन ने कहा कि आज क्षेत्र में तनाव बहुत अधिक बढ़ गया है। उनका कहना था कि स्वीडन, यूरोपीय संघ के साथ हमेशा से क्षेत्र में तनाव का विरोधी रहा है। 

साभार पी.टी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news
Translate »