27 C
Mumbai
Sunday, March 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

1-दो युवको ने लगाई फांसी ,2-सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल,3-जीआरपी ने दो को भेजा जेल,4-अज्ञात चोरो ने लाखो का सामान उड़ाया,5-फ़ूड पॉइजनिंग से 3दर्जन लोग बीमार,6-स्वक्षता कार्यक्रम संपन्न।———————चैतन्य

1–[ बाराबंकी ————थाना रामनगर के रानी बाजार चौराहे के पास तेजरफ्तार से बहराईच की ओर से आ रही एक रोडबेज बस ने पीछे से डीसीएम में जोर दार ठोकर मार दी जिससे रानीबाजार स्थिति बजरंग विद्या मंदिर स्कूल साइकिल से जा रहे छात्र दलसराय निवासी मोहम्मद रिहान 18 वर्ष व मो रिज़वान 15वर्ष पुत्र गण मोहम्मद इस्तियाक दोंनो बुरी तरह घायल हो गये ।ठोकर इतनी तेज थी कि ड़ी सी एम में बैठी सवारी ननकऊ पुत्र मुसीबत 42वर्ष गाड़ी से नीचे गिरकर बुरी तरह घायल हो गये ।जिसका इलाज रामनगर सी एच सी में जारी है।घायलो को एम्बुलेंश 108 से रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इलाज के लिए ले जाया गया ।जहां डॉक्टरों ने बुरी तरह से घायल छात्र को जिलाअस्पताल भेजा गया ।प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार डीसीएम गाड़ी का चालक फरार हो गया । और बस चालक व परिचालक बस खड़ी कर भाग खडें हुए ।
2[बाराबंकी——– रामसेवक पटेल पूर्व माध्यमिक विद्यालय तिलोकपुर में नेहरु युवा मंडल बरियारपुर द्वारा स्वच्छ भारत समर इंटर्नलशिप प्रोग्राम के अंतर्गत स्वच्छ्ता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक आयोजित किया गया ।जिसमें उपस्थिति विभिन्न गांवों से आने वाले बच्चों को शौचालय , स्वच्छ्ता ,साफ सफाई आदि बिन्दुओ पर नुक्कड़ नाटक के द्वारा जागरूक किया गया । जिसमें स्वयं सेवक व बच्चों ने हिस्सा लिया ।जिसमें यासमीबानो ,महजबी ,उत्कर्ष,शिवकेश शर्मा, अभिषेक यादव कृष्ण मुरारी, पंकज शर्मा आदि ने नुक्कड़ नाटक में हिस्सा लिया । और लोगो को बताया कि खुले में शौच न जाये ।महजबी ,यासमीन बानो ने नाटक का के माध्यम से बताया कि उस घर मे अपनी बेटी की शादी करो जहां पर शौचालय हो ।जिससे बीमार होने पर शौच के लिए बाहर न जाना पड़े ।और समाज व राष्ट्र स्वच्छ रहे स्वस्थ रहे । आदि कई स्वछता से सम्बंधित बिन्दुओ पर नाटक आयोजित हुए। संचालन जितेन्द्र वर्मा ने किया ।इसमौक़े पर प्रधानाध्यपक कौशल किशोर वर्मा, मो तौफ़ीक़, फ़ायज, अनीता रस्तोगी, विनीतासिंह, कल्पना गुप्ता,शिवानी रस्तोगी, भोला सिंह ,चंद्र प्रकाश सहित तमाम लोग उपस्थित रहे ।
3[बाराबंकी ———।पुलिस महानिदेशक रेलवे लखनऊ प्रभारी के निर्देश पर चलाये गये अभियान के क्रम में सुरागी के दौरान उपनिरीक्षक राजमणि व हमराही नसरुद्दीन खान रामप्रवेश आदि द्वार चैकिंग के दौरान गोण्डा आउटर की ओर प्लेट फार्म 1पर सिग्नल के पास से दो शातिर चोरो को पकड़ा कर तलासी के दौरान डिब्रूगढ़ चंड़ी गड़ एक्सप्रेस ट्रेन से चोरी का फोन व 900 रुपये नगद पुलिस ने बरामद किया ।जिला गोण्डा के थाना कौड़िया ग्राम विरवा निवासी पप्पू तिवारी पुत्र राम निहोर तिवारी व जनपद गोण्डा थाना करनैलगंज ग्राम भिन्ना पुरवां निवासी अनिल उर्फ मुकेश पुत्र भगौती को पकड़ा और उनके पास से चोरी का मोबाइल फोन 900 रुपये बरामद किये ।उन्हें ने बताया कि वह लोग बेल्डर का काम करते थे। लेकिन वेंडर रिंग बंद होने से लोग ट्रेनो में चोरी का काम करने लगे है। उपनिरीक्षक बुढ़वलने दोनों को पकड़ कर जी आर पी थाना बराबंकी ले जाकर रेलवे अधिनियम के अंतर्गत जेल भेजा गया ।
4[बाराबंकी——- बाराबंकी के सफदरगंज इलाके के किठूरी गांव में चौथी की दावत खाने के बाद फ़ूड पॉइज़निंग का शिकार होने से करीब 3 दर्जन लोगो  की हालत बिगड़ गयी । बताया जा रहा है कि किठूरी गांव निवासी मोहम्मद रफीक के यहां चौथी की दावत खाने के लिए उनके रिश्तेदार और गांव के लोग इकट्ठा हुए थे । खाना खाने के कुछ ही देर बाद अचानक वहां मौजूद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी और उन्हें तेज पेट दर्द के साथ उल्टिया आनी शुरू हो गयी जिसके बाद ग्रामीणो ने एम्बुलेन्स बुलाकर फ़ूड पॉइसनिंग का शिकार हुए करीब 3 दर्जन लोगों को जिसमे 12 महिलाये और 8 बच्चे शामिल है को सीएचसी सिरौली में भर्ती कराया है । जहा सीएचसी प्रभारी डॉक्टर संतोष सिंह की निगरानी में फ़ूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगो का ट्रीटमेंट चल रहा है ।
5बाराबंकी—-
बाराबंकी में बेखौफ़ चोरों ने पुलिस चौकी से कुछ ही दूर एक बन्द पड़े मकान को अपना निशाना बना कर लाखो के माल पर हाथ साफ कर दिया । मामला नगर कोतवाली इलाके के महर्षि नगर का है जहां के निवासी प्रमोद चतुर्वेदी अपने परिवार के साथ लखनऊ गए हुए थे । मौक़े के फायदा उठा कर मकान की बाउंडरी वाल  फांद कर अन्दर दाखिल हुए अज्ञात चोर घर के मेन गेट का दरवाजा तोड़ कर घर मे घुस गए और घर की सभी अलमारियों के लॉकर तोड़ कर उसमें रखे नगदी गहने समेत करीब 5 पांच कीमत के माल पर हाथ साफ कर डाला । घर लौटने के बाद चोरी की वारदात का पता चलने पर पीडित गृहस्वामी ने पुलिस को मामले की तहरीर सौपी है । चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर मौक़े पर पहुची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है ।
6बाराबंकी——
नगरपंचायत रामनगर के रानीमोहल्ला निवासी युवक ने लगाई फांसी ।
लिखा सुसाइड नोट
सहारा कम्पनी में था एजेंट।
अवसाद के कारण लगाई फांसी।
जमाकर्ताओं का लाखो का बकाया निवेशकों द्वारा जमाकर्ताओं को भुक्तान न करने के कारण जमाकर्ता मृतक को परेशान करते थे।
मृतक ने निवेशकों पर भी परेशान करने का लगाया आरोप।
पुलिस ने पोस्टमार्टम हेतु लाश को भेजा जिला अस्पताल।
मृतक युवक के पिता को है कैंसर।

वही उक्त मृतक के फांसी लगाने के कुछ देर बाद कसबे के ही एक 12 वर्षीय किशोर आशीष पुत्र बदलू ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या।
गमछे से घर पर रखे छप्पर के बांस में फंदा डालकर लगाई फांसी।
घर के सभी लोग उस समय पड़ोस में भंडारे के आयोजन में गए थे लौटे तो देखा किशोर ने लगा ली फांसी।
पुरे घर में मचा कोहराम।
एक ही दिन दो लोगो के फांसी लगाकर आत्महत्या करने को लेकर कसबे में मचा हाहाकार।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »