30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Bangladesh: होने वाले चुनाव के खिलाफ BNP शनिवार से 48 घंटे की आम हड़ताल करेगा

Bangladesh: पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) रविवार को होने वाले आम चुनाव का बहिष्कार कर रही है। वह चुनाव कराने के लिए एक अंतरिम गैर-पार्टी तटस्थ सरकार की मांग कर रही है। सत्तारूढ़ अवामी लीग का नेतृत्व कर रही प्रधान मंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार ने इस मांग को खारिज कर दिया।

हड़ताल के जरिए बीएनपी का लक्ष्य अवामी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अपने असहयोग आंदोलन के लिए समर्थन जुटाना है। इसने देश के संविधान में संशोधन करके चुनावी निगरानी के लिए एक गैर-पार्टी अंतरिम सरकार की अपनी मांग पर जोर देने के लिए लोगों से करों और उपयोगिता बिलों का भुगतान नहीं करने का आग्रह किया है।

हड़ताल के माध्यम से, जो सोमवार सुबह 6 बजे समाप्त होगी, विपक्षी दल महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर और स्थायी समिति के सदस्य अमीर खसरू महमूद चौधरी सहित अपने नेताओं की रिहाई की भी मांग कर रहा है, जिन्हें हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ह्यूमन राइट्स वॉच के अनुसार, पुलिस ने हजारों विपक्षी कार्यकर्ताओं और हस्तियों को गिरफ्तार किया, पिछले तीन महीनों में कम से कम 16 लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए, जब राजनीतिक हिंसा में बसों और ट्रकों सहित दर्जनों वाहनों को आग लगा दी गई।

पिछली वर्चुअल प्रेस वार्ता में, रिज़वी ने कहा कि बीएनपी चुनाव के विरोध में शुक्रवार को देश भर में जुलूस निकालेगी और बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी।

29 अक्टूबर से, बीएनपी रुक-रुक कर देशव्यापी हड़ताल और परिवहन नाकेबंदी कर रही है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »