30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Maharashtra BJP: 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, नगर सेवक से बने सांसद मनोज कोटक समेत 5 मौजूदा सांसदों को दिखाया बहार का रास्ता

Maharashtra BJP: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में महाराष्ट्र से 20 नामों की घोषणा की, जिसमें पांच मौजूदा सांसदों की जगह ली गई है। राज्य में 48 लोकसभा सीटें हैं.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नितिन गडकरी क्रमशः मुंबई उत्तर और नागपुर लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे । पार्टी ने मुंबई उत्तर से मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी की जगह गोयल को टिकट दिया है।

पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अपनी बहन प्रीतम मुंडे की जगह मराठवाड़ा के बीड से चुनाव लड़ेंगी।

दो केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. भारती पवार और कपिल पाटिल को उनकी मौजूदा सीटों क्रमश: डिंडोरी (एसटी) और भिवंडी से बरकरार रखा गया है। राज्य के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार विदर्भ के चंद्रपुर से चुनाव लड़ेंगे, जो 2019 के चुनावों में कांग्रेस द्वारा जीती गई एकमात्र सीट है।

पार्टी ने मुंबई उत्तर पूर्व से नगर सेवक (पार्षद) से बनें सांसद मनोज कोटक की जगह मिहिर कोटेचा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीमारी के कारण बिस्तर पर पड़े अकोला के सांसद संजय धोत्रे की जगह उनके बेटे अनूप धोत्रे लेंगे।

पुणे में पार्टी ने शहर के मेयर मुरलीधर मोहोल को मैदान में उतारा है। यह सीट बीजेपी सांसद गिरीश बापट के निधन के बाद से खाली थी . भाजपा ने जलगांव लोकसभा क्षेत्र से उन्मेश पाटिल को भी बदल दिया है क्योंकि पूर्व विधायक स्मिता वाघ नई उम्मीदवार होंगी।

अन्य नामों में नंदुरबार (एसटी) में डॉ. हिना गावित, रावेर में रक्षा खडसे, वर्धा में रामदास तडस, नांदेड़ में प्रतापराव पाटिल-चिखलीकर, अहमदनगर में डॉ. सुजय विखे-पाटिल, लातूर (एससी) में सुधाकर श्रृंगरे, रंजीतसिंह हिंदूराव नाइक-निंबालकर शामिल हैं। माधा में और संजयकाका पाटिल सांगली में।

पार्टी अपने सहयोगियों – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली नेशनलसिट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत कर रही है। अभी तक बातचीत को अंतिम रूप नहीं दिया गया है और अन्य दो दल अभी भी अधिक सीटें चाह रहे हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »