34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Security Breach: व्हाइट हाउस के गेट से टकराया वाहन, चालक को हिरासत में लिया गया

Security Breach: सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने एक बयान में कहा, “हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि परिसर या आस-पास के इलाके को कोई खतरा नहीं है और उसकी प्रेरणाओं की जांच जारी है।”

दुर्घटना के दौरान राष्ट्रपति जो बिडेन व्हाइट हाउस में नहीं थे।

घटनास्थल की तस्वीरों में वर्जीनिया लाइसेंस प्लेट वाली एक ग्रे एसयूवी का पिछला हिस्सा व्हाइट हाउस परिसर की परिधि में एक सुरक्षा चौकी के सामने रुका हुआ दिखाई दे रहा है। कोई क्षति नहीं दिख रही थी, लेकिन तस्वीरों में कार का अगला हिस्सा नहीं दिख रहा था।

वाशिंगटन अग्निशमन विभाग ने भी घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और शाम 7 बजे के तुरंत बाद कहा कि उसने घटनास्थल को साफ कर दिया है। गुग्लील्मी ने शाम 7:30 बजे के तुरंत बाद एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किया कि वाहन को स्थानीय पुलिस ने हटा दिया है और व्हाइट हाउस के आसपास की सड़कें जो यातायात के लिए बंद कर दी गई थीं, उन्हें फिर से खोल दिया जाएगा।

दुर्घटना के समय, बिडेन दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में एक अभियान भाषण देने के बाद पूर्व प्रतिनिधि एडी बर्निस जॉनसन के लिए एक जागरण में भाग लेने के लिए डलास जा रहे थे।

हाल के वर्षों में लोगों द्वारा इसकी परिधि की बाड़ तोड़ने की घटनाओं के जवाब में अधिकारियों ने व्हाइट हाउस की किलेबंदी कर दी है। सीक्रेट सर्विस पिछले साल भर से बाड़ को उन्नत करने के लिए काम कर रही थी ताकि उनकी ऊंचाई दोगुनी होकर लगभग 13 फीट हो जाए।

मई में, एक 19 वर्षीय व्यक्ति ने किराए के यू-हॉल ट्रक को व्हाइट हाउस के पास सुरक्षा बाधाओं से टकरा दिया। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ, और ट्रक में कोई हथियार या गोला-बारूद नहीं था, लेकिन ड्राइवर ने एडॉल्फ हिटलर के प्रति प्रशंसा व्यक्त की और अधिकारियों को बताया कि वह बिडेन को मारने की योजना बना रहा था, जो उस समय व्हाइट हाउस में था।

दिसंबर में, डेलावेयर का एक व्यक्ति, जिसके बारे में अधिकारियों का कहना था कि वह नशे में गाड़ी चला रहा था, बिडेन के काफिले से टकरा गया, जब राष्ट्रपति डेलावेयर के डाउनटाउन विलमिंगटन में सड़क पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उस दुर्घटना को आकस्मिक माना गया और कोई घायल नहीं हुआ।

हाल के वर्षों में कैपिटल हिल के पास कम से कम दो घातक दुर्घटनाएँ हुई हैं। 6 जनवरी, 2021 को हुए दंगे के लगभग तीन महीने बाद, एक कार ने कैपिटल पुलिस के दो अधिकारियों को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला करने के बाद हमलावर को गोली मार दी गई।

अगस्त 2022 में, एक अन्य व्यक्ति ने कैपिटल के पास एक बैरिकेड में अपनी कार घुसा दी। इसके बाद वह व्यक्ति जलते हुए वाहन से बाहर निकला और जैसे ही पुलिस अधिकारी उसके पास आए, उसने खुद को गोली मारने से पहले कई बार बंदूक से हवा में फायर किया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »