32 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

T-20 world cup: 92 रन बनाने में बाबर के बल्लेबाज़ों के छूटे पसीने, पाकिस्तान की जीत का खाता खुला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को आखिरकार पहली जीत नसीब हुई, यह ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भी पाकिस्तान की पहली टी20आई जीत है . पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान के गेंदबाज नेदरलैंड्स पर कहर बनकर टूटे और पिछले दो मैचों की कसर पूरी करने की कोशिश की. हालांकि 91 रन जितने छोटे लक्ष्य को हासिल करने में भी पाकिस्तान के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए थे.

पाकिस्तान इस मैच में करो या मरो की स्थिति में था. नेदरलैंड्स को मात देकर पाकिस्तान ने कम से कम अपना काम तो कर दिया है. हालांकि सेमीफाइनल में जाने के लिए अब भी उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद नेदरलैंड्स पर बड़ी जीत से पाकिस्तान को सांत्वना जरूर मिली होगी.

नेदरलैंड्स को नौ विकेट पर 91 रन ही बनाने दिये. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी नेदरलैंड्स की टीम ने 8.1 ओवर में 26 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिससे टीम उबर नहीं सकी. कोलिन एकरमैन ने 27 गेंद में इतने ही रन बनाये जबकि कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (15 रन) भी दोहरे अंक तक पहुंच गये. शादाब खान सबसे सफल गेंद रहे जिन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट झटके. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने यहां बहुत किफायती गेंदबाजी की और 64 डॉट गेंदे डाली.

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. खराब फॉर्म में चल रहे बाबर का बल्ला नेदरलैंड्स के खिलाफ भी नहीं चला. वह महज चार रन बनाकर लौट गए. दूसरे ओवर में ही चलते बने. वैन मैकेरन की गेंद पर बाबर ने मिड ऑन पर गेंद को खेला और सिंगल चुराने लौटे. हालांकि वैन डर मर्व ने अपने डायरेक्ट हिट से बाबर आजम को पवेलियन भेजा. पाकिस्तानी कप्तान पांच गेंदों में केवल 4 रन बनाए. यह चार रन उनके इकलौती बाउंड्री से आए.

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए. 39 गेंदों पर उन्होंने 49 रनों की पारी खेली वहीं शान मसूद 5 गेंदों में छह रन आउट हुए. इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने औपचारिकता पूरी की. पाकिस्तान ने 13.4 ओवर में जाकर जीत हासिल की लेकिन टीम की बल्लेबाजी नेदरलैंड्स के खिलाफ भी दम में नजर नहीं आई.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »