33 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इजराइल ने कहा कि अस्पताल पर हमले में गाजा के 170 बंदूकधारी मारे गए

सेना ने शनिवार को कहा कि गाजा में लड़ रही इजरायली सेना ने फिलिस्तीनी एन्क्लेव के मुख्य अस्पताल में अपने दिनों के छापे के दौरान 170 से अधिक बंदूकधारियों को मार डाला है।

इजरायली सैनिक सोमवार सुबह तड़के गाजा शहर के अल शिफा अस्पताल में घुस गए और विशाल परिसर की तलाशी ले रहे हैं, जिसके बारे में सेना का कहना है कि यह हमास और अन्य फिलिस्तीनी लड़ाकों के लिए आधार के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले सुरंग नेटवर्क से जुड़ा है।

सेना ने कहा, “अब तक, सेना ने अस्पताल के क्षेत्र में 170 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है, 800 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की है और कई हथियारों और आतंकी बुनियादी ढांचे का पता लगाया है।”

अल शिफ़ा, युद्ध से पहले गाजा पट्टी का सबसे बड़ा अस्पताल, अब क्षेत्र के उत्तर में आंशिक रूप से चालू होने वाली कुछ स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक है, और इसमें विस्थापित नागरिकों को भी आवास दिया गया है।

सेना ने गुरुवार को कहा कि अब तक 350 से अधिक हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादियों को अस्पताल में हिरासत में लिया गया है, जो अक्टूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से एक ही समय में पकड़ी गई सबसे बड़ी संख्या है।

हमास और चिकित्सा कर्मचारी इस बात से इनकार करते हैं कि अस्पताल का उपयोग सैन्य उद्देश्यों या लड़ाकों को आश्रय देने के लिए किया जाता है।

हाल के दिनों में, हमास के प्रवक्ताओं ने कहा है कि पिछले इज़राइली बयानों में घोषित मृत लोग लड़ाके नहीं बल्कि मरीज़ और विस्थापित लोग थे और उन्होंने इज़राइल पर युद्ध अपराधों का आरोप लगाया है।

अस्पताल में लड़ाई में अपने दो सैनिकों को खोने वाली इज़रायली सेना का कहना है कि वह वहां नागरिकों, मरीजों और चिकित्सा कर्मचारियों को नुकसान पहुंचने से रोक रही है।

रॉयटर्स अस्पताल तक पहुंचने और किसी भी खाते को सत्यापित करने में असमर्थ है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »