32 C
Mumbai
Saturday, June 15, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

एक दिन में दूसरा ट्रेन हादसा, ओडिशा में पटरी से उतरी मालगाड़ी।

 

एक ओर सरकार कर्ज लेकर बुलेट ट्रेन चलाने के लिये आनन – फानन में उदघाटन कर , देश को हाई स्पीड ट्रेन पर अमादा है, वहीं दूसरी ओर खस्ता हाल रेल व्यवस्था ट्रेन हादसों को रोकने में नाकाम….    “मानवाधिकार अभिव्यक्ति”

भुवनेश्वर, 24 नवंबर ओडिशा में आज सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजकर 55 मिनट पर हुई थी। पूर्वी तटीय रेलवे के प्रवक्ता जे पी मिश्रा ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

उन्होंने बताया कि मालगाड़ी पारादीप से कोयला ले कर कटक जा रही थी कि तभी कटक से 45 किलोमीटर और पारादीप से 38 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बनबिहारी ग्वालिपुर पीएच रेलवे स्टेशन के निकट डाउन लाइन पर मालगाड़ी के करीब 14 खुले डिब्बे पटरी से उतर गये।

सबसे पहले गार्ड ने नजदीकी स्टेशन को इसकी सूचना दी जिसके बाद नियंत्रण कक्ष को तत्काल सूचित किया गया और फिर राहत ट्रेनों एवं क्रेन को तैनात किया गया।महा प्रबंधक उमेश सिंह ने खुर्दा रोड डिविजन को जांच समिति गठित करने और विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

मिश्रा ने बताया, ‘‘जांच रिपोर्ट में घटना पर स्पष्ट जवाबदेही तय करने समेत इसके सभी पहलुओं, परिस्थितियों एवं कारणों का उल्लेख किया जाना है। डीआरएम/केएचआरडीए रोड ब्रज मोहन अग्रवाल तुरंत एक जांच समिति नामित कर रहे हैं।’’ दुर्घटना वाले स्थान की जांच के बाद यह फैसला किया गया कि पटरी से उतरे 14 डिब्बों में से 12 डिब्बों को क्रेन की मदद से पटरी से हटाया जायेगा जबकि दो डिब्बों को आगे चलाया जायेगा।

– सौ. एएनएस

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »