27 C
Mumbai
Sunday, March 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कॉलेज अब नहीं ले सकेंगे यूनिवर्सिटी से अधिक फीस सेल्फ फाईनेन्स कॉलेज व अन्य खबरों के साथ । —- रिपोर्ट – पी के लोधी

लखनऊ – यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध कॉलेजों में भी अब यूनिवर्सिटी के बराबर होगी सेल्फ फाइनेंस कोर्सेज की फीस. कॉलेज अब नहीं ले सकेंगे यूनिवर्सिटी से अधिक फीस. यूनिवर्सिटी की कार्यपरिषद की बैठक में सरकार के आदेश पर लगी मोहर । नोएडा और गाजियाबाद के कुछ कॉलेजों में अधिक फीस वसूली की शिकायतें लंबे समय से आ रही थीं। जिसके लिए कुछ छात्रों द्वारा हाईकोर्ट में पीआईएल भी दाखिल की गई है। शनिवार को विवि ने दस कोर्स में पहले से तय फीस (11 सितंबर 2017 को निर्धारित फीस) के आदेश दोबारा जारी कर दिए। सीसीएसयू ने कॉलेजों को बीते तीन वर्षों में ली गई फीस का पूरा रिकॉर्ड तीन दिन में जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

इन कोर्सों पर लागू हुआ है नियम 
सीसीएसयू द्वारा बीबीए, बीसीए, बीजेएमसी, बीएफए, बीए-बीएड, बीएलएड, बीपीईएस, बीएससी होम साइंस, बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस और बीएससी कंप्यूटर साइंस के लिए 37,500 रुपये की अधिकतम फीस तय की गई है।

कासगंज – पहिया निकलने से अनियंत्रण होकर पलटा ऑटो, ड्राइवर सहित आधा दर्जन लोग हुए घायल, कासगंज के जिला हॉस्पिटल में कराया घायलो को भर्ती , 1 की हालत गंभीर, चांडी मार्ग पर बधारी कलां के पास की घटना ।

हाथरस – सुबह तड़के पांच बजे चला विधुत चैकिंग अभियान छ लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज ।

हाथरस (सादाबाद) – अगले घंटों में स्थानीय स्तर पर हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान ।

हाथरस (सिकन्दरा – राऊ) – विवाहिता को सोते समय देवर ने दबोचा देवर की हरकतों से भयभीत महिला ने पुलिस को दी सुचना ससुरालियों के विरुद्ध कोतवाली में दी तहरीर ।

हाथरस (सिकन्दरा – राऊ)– नगर में एक युवक को ससुरालियों ने घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही ससुरालिजन फरार मामला नगर में चर्चा का विषय बना ।

अलीगढ़ सासनी – पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद में शायं चार बजे से छ बजे तक चैकिंग के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने बिना नंबर की बाइक सीज की ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »