31 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मॉर्गन स्टैनले को उम्मीद दिसंबर तक 61000 के पार होगा सेंसेक्स

मॉर्गन स्टैनले को उम्मीद, शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों के लिए अच्छी खबर है. ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनले भारतीय बाजार के आउटलुक को लेकर बेहद पॉजिटिव नजर आ रहा है. मॉर्गन स्टैनले की रिपोर्ट के अनुसार इस साल दिसंबर तक सेंसेक्स अपने सभी रिकॉर्ड तोड़कर 61000 के स्तर तक पहुंच सकता है. रिपोर्ट के अनुसार घरेलू शेयर बाजार ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे 2021 की दूसरी छमाही में पॉजिटिव रिटर्न देखने को मिल सकता है. ब्रोकरेज के अनुसार बुलिश केस में यह दिसंबर के अंत में यह 61,000 अंक तक पहुंच सकता है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनले का कहना है कि साल 2021 का दूसरी छमाही में शेयर बाजार फिर से रफ्तार पकड़ेगा. इस समय सेंसेक्स 50 हजार के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. इसका मतलब है कि अगले छह महीनों में इसमें करीब 20 फीसदी की तेजी आएगी. मॉर्गन स्टैनले की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल के अंत तक हर हाल में सेंसेक्स 55 हजार के आंकड़े को पार करेगा. हालांकि सब कुछ ठीक रहा तो बुलिश केस में यह 61 हजार के स्तर को भी छू सकता है. कंपनियों के बेहतर नतीजे और अच्छी वैल्युएशन के कारण इमर्जिंग मार्केट में भारत का प्रदर्शन सबसे शानदार होगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ब्रोकरेज की रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल-जून तिमाही में कंपनियों के रिजल्ट में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. ऐसा कोरोना की दूसरी लहर की वजह से होगा. हालांकि बाजार और निवेशक अब लांग टर्म के नजरिए से देख रहे हैं. बाजार पर कोरोना की दूसरी लहर का ज्यादा असर नहीं होगा क्योंकि बाजार को अब अच्छे से समझ में आ गया है कि मौजूदा गिरावट अस्थाई है और आने वाले दिनों में तेजी आएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि मैक्रो इकोनॉमिक फंडामेंटल और अर्निंग मोमेंटम पर बाजार की नजर होगी. बाजार अब लिक्विडिटी और वैल्युएशन को ज्यादा तवज्जो नहीं देगा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »