28 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब गूगल मीट पर 1 अक्टूबर से फ्री अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग होगी बंद, देने होंगे पैसे

1 अक्टूबर से गूगल मीट (Google Meet) पर फ्री में अनलिमिटेड टाइम तक वीडियो कॉलिंग नहीं हो सकेगी. इसके लिए पैसा देना होगा. हालांकि यूजर 60 मिनट तक फ्री में गूगल मीट पर वीडियो कॉल कर सकेंगे. गूगल मीट ऐप की सर्विस अभी सबके लिए फ्री है. अब यह ऐप अनलिमिटेड टाइम तक कॉल्स के लिए पेमेंट मोड पर शिफ्ट हो रहा है. अब केवल 60 मिनट तक की वीडियो कॉलिंग ही फ्री में की जा सकेगी। 

इस साल की शुरुआत में गूगल ने कहा था कि मीट ऐप पर वीडियो कॉलिंग के लिए टाइम लिमिट 60 मिनट होगी. लेकिन चूंकि कई सारे लोग कोविड19 महामारी के चलते घर से काम कर रहे थे और मीटिंग के लिए, स्टूडेंट्स अपनी ऑनलाइन क्लासेज के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर रहे थे, इसे देखते हुए कंपनी ने 30 सितंबर तक मीट ऐप पर वीडियो कॉलिंग के लिए टाइम लिमिट से आजादी देने का फैसला किया था. 30 सितंबर तक यूजर गूगल मीट पर मैक्सिमम 100 लोगों को अनलिमिटेड टाइम के लिए वीडियो कॉल कर सकते थे. अब यह अवधि खत्म हो रही है। 

इसके अलावा 30 सितंबर से एजुकेशन कस्टमर्स को G Suite के एडवांस्ड फीचर्स के ​लिए मिली एक्सेस भी उपलब्ध नहीं होगी. इन एडवांस्ड फीचर्स में मीटिंग में 250 तक पार्टिसिपेंट्स का शामिल होना, मीटिंग रिकॉर्डिंग्स को गूगल ड्राइव पर सेव कर सकना और एक सिंगल डोमेन में 1 लाख तक लोगों की लाइव स्ट्रीम्स शामिल है. गूगल ने G Suite कस्टमर्स को गूगल मीट के सभी एडवांस्ड फीचर्स के लिए भी फ्री एक्सेस दी हुई थी. यह एक्सेस भी 30 सितंबर से खत्म हो रही है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »