29 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से धोकर एक और बड़ी जीत हासिल की…

यूएई में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन जारी है, इंग्लिश टीम ने आज पहले बांग्लादेश को महज 124 रन के स्कोर पर रोका और फिर सिर्फ 14 ओवरों में 2 विकेट पर आसानी से लक्ष्य पूरा कर लिया।

इंग्लैंड की टीम ने अपनी पारी का आगाज मोइन अली से कराया जिनके पहले ही ओवर में बांग्लादेश के लिये लिटन दास (9) और मोहम्मद नईम (5) की जोड़ी ने 10 रन बटोरे। इसके बाद ऐसा लगा कि शायद कप्तान इयोन मोर्गन उन्हें पावरप्ले में दोबारा गेंदबाजी के लिये न बुलाये, हालांकि मोर्गन ने तीसरे ओवर में फिर से मोइन अली को बुलाया जिन्होंने लगातार दो गेंदों में 2 विकेट झटक कर बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट लिया और विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

वहीं पर क्रिस वोक्स ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में टी20 प्रारूप के नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का विकेट निकालकर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। इसके चलते बांग्लादेश की टीम पावरप्ले में सिर्फ 27 रन ही बना सकी और 3 विकेट खो दिये। यहां से बांग्लादेश की टीम के लिये वापसी कर पाना मुश्किल नजर आ रहा था। लेकिन मुश्फिकुर रहीम (29) और कप्तान महमदुल्लाह (19) ने चौथे विकेट के लिये 37 रन जोड़ कर पारी को थोड़ा सा संभाला, हालांकि जैसे ही बांग्लादेश की टीम संभलती नजर आयी तभी लिविंगस्टोन ने मुश्फिकुर रहीम का विकेट लेकर साझेदारी को तोड़ दिया।

वहीं कप्तान महमदुल्लाह की खराब कॉल पर अफीफ हुसैन भी कुछ देर में रन आउट हो कर वापस लौट गये। अफीफ के आउट होने के बाद महमदुल्लाह भी कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे। यहां से बांग्लादेशी बल्लेबाज लगातार अपना विकेट खोते चले गये। बांग्लादेश के लिये नसुम अहमद ने 9 गेंद में 2 छक्के और एक चौका लगाकर नाबाद 19 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 124 रन तक पहुंचाया।

बांग्लादेश की टीम को अगर टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहना है तो उसके लिये इस मैच में जीत बहुत जरूरी है। बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका ने पहले मैच में मात दी थी। वहीं पर इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी थी। ऐसे में बांग्लादेश की टीम को इस मैच में हार मिलती है तो दो हार के बाद उसका टूर्नामेंट में वापसी कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »