30 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उर्जित पटेल के इस्तीफ़े पर मनमोहन सिंह ने दिया ये बड़ा बयान, मोदी सरकार पर लगाया सज़िश का आरोप I —- रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

दिल्ली – पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफ़े को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण क़रार दिया है। उन्होंने ने उर्जित पटेल के इस्तीफ़े को दुर्भाग्यपूर्ण क़रार देते हुए कहा है कि यह देश की अर्थव्यवस्था को एक गंभीर झटका लगा है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक बयान में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि आरबीआई गवर्नर का अचानक इस्तीफ़ा मोदी सरकार द्वारा देश की अर्थव्यवस्था की संस्थागत नींव को नष्ट करने के प्रयासों के कारण से ना आया हो।उन्होंने कहा कि अल्पकालिक राजनीतिक लाभ के लिए किसी संस्थान के साथ इस तरह से कुछ करना पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण निर्णय होगा।

याद रहे कि सोमवार को अचानक आरबीआई गवर्नर उर्चित पटेल ने इस्तीफ़ा दे दिया था। हालांकि उन्होंने अपना पद छोड़ने की वजह व्यक्तिगत कारण बताया है। एक संक्षिप्त बयान में पटेल ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है। बता दें कि हाल में केंद्रीय बैंक की स्वायत्ता को लेकर उनके और मोदी सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी, जिसके बाद सोमवार को अचानक पटेल ने अपना पद छोड़ दिया। पटेल आरबीआई के 24वें गवर्नर थे। उन्हें सितंबर 2016 में तीन साल के लिए इस पद पर गवर्नर नियुक्त किया गया था। उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी।

मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा कि राष्ट्रीय संस्थानों को ख़त्म किया जा कहा है, यहां हर पांच घंटे में एक किसान आत्महत्या करता है, देश में बेरोज़गारी की वजह से आत्महत्या के मामले लगातार बढ़े रहें हैं। उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी का कोई उद्देश्य पूरा नहीं हुआ।

उल्लेखनीय है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इससे पहले भी मोदी और उनकी सरकार पर हमला बोला था, इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में मीडिया से बातचीत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था, मनमोहन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि दो करोड़ नौकरियों का वादा जुमला बनकर रह गया… राफेल में ‘दाल में काला है’, इसलिए JPC नहीं बनाई जा रही है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »