29 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ऐसे होता है चिराग तले अंधेरा ! … सऊदी अरब में पेट्रोल की कमी, लोग परेशान !!!

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

दुनिया में तेल सप्लाई करने वाले सब से बड़े देश और ईरान के तेल पर अमरीकी प्रतिबंध लगने के बाद ताल ठोंक-ठोक ईरान के तेल की कमी को पूरा करने की बात करने वाले सऊदी अरब में यमन के ड्रोन हमले के बाद यह हालत हो गयी है कि इराक़ से तेल आयात करने की खबरों के बाद अब वहां के नागरिकों को पेट्रोल आपूर्ति में बाधा की समस्या हो रही है।

विदेश – लंदन से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र अलकुद्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि सऊदी अरब में ज़रूरत के हिसाब से पेट्रोल का उत्पादन नहीं हो पा रहा है जिसकी वजह से पेट्रोलपंपों पर लंबी- लंबी लाइनें लगी हैं जो सऊदी अरब में असाधारण है।

एक सऊदी नागरिक ने राजधानी रियाज़ में पेट्रोल पंपों में पेट्रोल की कमी पर नाराज़गी जताते हुए एक वीडिया क्लिप पोस्ट की है जिसमें पेट्रोप पंप पर गाड़ियों की भीड़ देखी जा सकती है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सऊदी अरब को एक महीने के दौरान हर रोज़ कम से कम तीस लाख बैरल तेल शोधन की ज़रूरत है अर्थात आरामको पर हमले से जितना तेल उत्पादन रुका है उसका आधा भाग।

एक दिन पहले खबर आयी थी कि सऊदी अरब ने इराक़ से दो करोड़ बैरल तेल आयात करने की मांग की है। हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है और न ही इस का ब्योरा सामने आया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »