30 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कम्युनिटी स्प्रेड ब्रिटेन में ओमिक्रोन वेरिएंट का शुरू

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को संसद को बताया कि कोविड-19 के नए ओमिक्रोन वेरिएंट का अब इंग्लैंड में कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। उन्होंने इस वेरिएंट के कुल 336 मामलों की पुष्टि की।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

साजिद जाविद ने हाउस ऑफ कॉमन्स को दिए अपने बयान में कहा कि नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इंग्लैंड में अब 261, स्कॉटलैंड में 71 और वेल्स में चार मामले हैं, जिससे पूरे ब्रिटेन में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 336 हो गई है।

उन्होंने कहा, “इसमें ऐसे मामले शामिल हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय यात्रा से कोई संबंध नहीं है। इसलिए, हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि अब इंग्लैंड के कई क्षेत्रों में सामुदायिक प्रसार हो रहा है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मंत्री ने मंगलवार से शुरू होने वाले देश की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए ब्रिटेन की रेड लिस्ट यात्रा प्रतिबंध और पूर्व-प्रस्थान पीसीआर परीक्षणों में नाइजीरिया को जोड़ने के बारे में संसद को सूचित किया।

उन्होंने बताया, “हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हमारी रणनीति खुद के लिए समय रहते अपने बचाव को मजबूत करने की है, जबकि हमारे विश्व-अग्रणी वैज्ञानिक इस नए वेरिएंट का आकलन कर रहे हैं।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जाविद ने हाल के वैज्ञानिक विश्लेषण के बारे में यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) से पहले जारी किए गए डेटा पर कॉमन्स को भी अपडेट किया, जो बताता है कि डेल्टा संस्करण की तुलना में ओमिक्रोन कम घातक हो सकता है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर कोई “स्पष्ट तस्वीर” नहीं है कि क्या वैरिएंट अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनता है या यह कैसे कोविड-19 के लिए प्रशासित किए जा रहे मौजूदा टीकों से प्रभावित होता है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »