32 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘केसीआर एनडीए में शामिल होना चाहते थे’: चुनावी राज्य तेलंगाना के सीएम पर पीएम मोदी का बड़ा दावा

“जब बीजेपी ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 48 सीटें जीतीं, तो केसीआर को समर्थन की ज़रूरत थी। इस चुनाव से पहले, वह हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत करते थे, लेकिन बाद में अचानक उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया”, प्रधान मंत्री ने चुनावी राज्य तेलंगाना के निज़ामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा।

“हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद, केसीआर दिल्ली में मुझसे मिलने आए और कहा कि वह एनडीए में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने मुझसे भी उन्हें समर्थन देने के लिए कहा. मैंने उनसे (केसीआर से) कहा कि उनके कार्यों के कारण मोदी को उनके साथ नहीं जोड़ा जा सकता है”, मोदी ने कहा।

2020 के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में बीआरएस (पहले टीआरएस) ने 56 सीटें जीती थीं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 43 सीटें जीती थीं और भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

केसीआर पर अपना हमला जारी रखते हुए मोदी ने कहा, ”केंद्र की भाजपा सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए बीआरएस के नेतृत्व वाली सरकार को पैसा दिया था, लेकिन दुर्भाग्य से, बीआरएस राज्य के कल्याण के लिए भेजे गए पैसे को लूटने में लग गई।”

रैली के दौरान, मोदी ने ‘इंडिया’ गुट पर भी निशाना साधा और महिला कोटा विधेयक, जो अब एक कानून बन गया है, को कई वर्षों तक रोकने का आरोप लगाया।

“तेलंगाना की मेरी बहनें एक बड़ी क्रांति का हिस्सा रही हैं, उन्होंने इतिहास रचा है। कुछ दिन पहले संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित किया गया था। कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन – इस ‘घमंडिया’ गठबंधन – ने पिछले 30 वर्षों से इस विधेयक को रोक रखा था। महिलाओं की सामूहिक शक्ति के कारण, इस गठबंधन को इस विधेयक को पारित करने का समर्थन करना पड़ा”, उन्होंने कहा।

2014 में राज्य के गठन के बाद से तेलंगाना में वर्तमान में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार का शासन है। इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ चुनाव होने हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »