29 C
Mumbai
Tuesday, May 7, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कोरोना का साया टोक्यो ओलंपिक पर मड़राया, दो एथलीट संक्रमित, पांच दिन शेष

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) 2020 की शुरुआत 23 जुलाई से होने वाली है लेकिन इससे पहले खेल गांव में रह रहे दो एथलीट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है. यह पहला अवसर है, जब खेल गांव में रह रहे खिलाड़ियों को संक्रमण हुआ है. आयोजकों ने खिलाड़ियों की पहचान उजागर नहीं की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आयोजन समिति ने यहां कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की जो सूची जारी की है उसके अनुसार दिन में कुल 10 मामले सामने आए. इनमें खेलों से संबंधित पांच व्यक्ति, एक ठेकेदार और एक पत्रकार भी शामिल है. समिति के रिकार्ड के अनुसार खेलों से जुड़े कोविड मामलों की संख्या अब 55 पर पहुंच गई है. आयोजकों ने यह नहीं बताया है कि दोनों संक्रमित खिलाड़ियों को खेल गांव में ही रखा गया है या उन्हें किसी अन्य स्थान पर पृथकवास पर भेजा गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शनिवार को खेल गांव में कोविड-19 के पहला मामला सामने आया था. टोक्यो 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था, ‘खेलों के आयोजन में शामिल होने आए एक विदेशी मेहमान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित मेहमान हवाई अड्डे पर किए गए टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन शुक्रवार को एथलीट स्थल पर हुए टेस्ट में वह पॉजिटिव पाए गए. कोरोना से संक्रमित इस महेमान को 14 दिनों के लिए आइसोलेट कर दिया है.

गौरतलब है कि खेल गांव में खिलाड़ियों की हर दिन कोरोना जांच हो रही है . ओलंपिक के लिए लगभग 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के आने की उम्मीद है. कुछ दिनों पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जापान की राजधानी में टोक्यो में आपातकाल लागू कर दिया गया था, जो 22 अगस्त तक लागू रहेगा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस बीच भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था भारत से शनिवार को रवाना हुआ और रविवार सुबह टोक्यो पहुंचा. भारत के 90 सदस्यीय दल में तीरंदाज, महिला और पुरुष हॉकी टीम, टेबल टेनिस खिलाड़ी और तैराक भी शामिल हैं. निशानेबाज और मुक्केबाज भी क्रोएशिया और इटली में अपने अभ्यास स्थलों से टोक्यो पहुंच चुके हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »