31 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कोरोना पर सरकार की बड़ी उपलब्धि ? 138 करोड़ जनसंख्या, लगभग 7 महीने में टेस्ट महज़ 9.3 करोड़ की, टेस्टिंग 15 लाख से उतर कर 10 लाख के नीचे ?

-रवि जी. निगम

सामाजिक कार्यकर्ता – संपादक

हुजूर सरकार आखिर किसको गुमराह कर रही है, भोली-भाली जनता को या अपने आपको ? आज भले ही आकडो का खेलकर कोरोना पर बड़ी उपलब्धि का दावा सरकारिया तंत्र के माध्यम से सरकार करले, लेकिन जब ये कोरोना बम विस्फोट करेगा तो जो भयावह स्थिति उत्पन्न होगी सायद उसका किसी को अनुमान है या नहीं, लेकिन उस त्रासदी की जिम्मेदार वर्तमान की सरकार ही होगी, हमें सत्ता के आगे या रेवेन्यू के चक्कर में लोगों की बलि नहीं चढानी चहिये, सत्ता आज है कल नहीं भी होगी उस वक्त आप क्या दुहायी देंगे ? कि मैं होता तो ऐसा करता मैं होता तो वैसा करता, तो अभी भी वक्त है, वक्त की नज़ाकत को समझते हुये सरकार को वो सारे प्रयत्न करने चाहिये जो कल सफायी देने के लिये जिक्र किये जा सकते हैं, क्या सरकार को इस पर विचार नहीं करना चाहिये ? क्या पूर्व की गलतियों को मध्येनज़र रखते हुये या उसका आध्यन कर गंभीरता से विचार नहीं करना चाहिये ? या फिर हम अपनी गलतियो को माननेे को तैयार ही नहीं हैैं ?

नई दिल्ली : भारत में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 62,212 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की कुल संख्या अब 74,32,681 हो गई है। इसी अवधि में 837 लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है। मृतकों की संख्या अब बढ़कर 1,12,998 हो गई है।

एक्टिव मरीज़ अब 8 लाख से कम
ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह दी। मंत्रालय के अनुसार एक्टिव मरीजों की संख्य अब 8 लाख से कम हो गई है। ये आंकड़ा अब घटकर 7,95,087 हो गया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है

मृत्यु दर 1.5 प्रतिशत
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में रिकवरी रेट फिलहाल 87.8 प्रतिशत है। वहीं मृत्यु दर 1.5 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में देश में 9,99,090 लोगों के ( करीब 10 लाख ) टेस्ट भी हुए हैं। ऐसे में पॉजिटिविटि रेट करीब 6 प्रतिशत है। देश में आए पहले कोरोना मामले से लेकर अब तक कुल 9.3 करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »