31 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ग्रामीणों और पुलिस में टकराव, चार पुलिसकर्मी घायल।

रिपोर्ट – विपिन निगम,

रायबरेली(यूपी): रायबरेली के हरचंदपुर मे मंगलवार को प्राइमरी स्कूल गेट का ताला तोड़कर बंद किए गए आवारा मवेशियों को छुड़ाने में पुलिस और ग्रामीणों के बीच टकराव हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। पथराव में थाने के दो उप निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मि चोटिल हो गए। मामले में आरोपित किए गए 21 लोगों के खिलाफ नामजद और 60-70अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। नामजद पांच मुलजिमों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है।
थाने के डिघौरा प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को खेतों में जोती गई नई फसल को क्षति पहुंचा रहे लगभग 200 आवारा मवेशियों को ग्रामीणों ने विद्यालय का ताला तोड़कर अंदर बंद कर दिया था। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम सदर कई थानों के पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। अधिकारी विद्यालय में बंद किए गए मवेशियों को गेट का ताला खोलकर बाहर करने के लिए दबाव बना रहे थे जबकि ग्रामीणों का कहना था यह मवेशी फसल के दुश्मन बन गए हैं इसलिए इन्हें वाहन से ले जाकर गौशाला में छुड़वा दिया जाए लेकिन यह जहमत उठाने के लिए कोई तैयार नहीं था।
थाने के एसआई अरविंद कुमार मौर्य द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि वह एस आई दीपक पटेल कांस्टेबल अमृतसर कांस्टेबल अभिजीत चौहान के साथ सरकारी जीप चालक मनोज कुमार के साथ वहां पहुंचे थे। स्कूल गेट पर भारी संख्या में लोग लाठी, डंडा, ईंट और पत्थर लिए मौजूद थे। अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस पर वहां मौजूद ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया इससे अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ कर स्कूल में बंद किए गए मवेशियों को छुड़ाया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »