29 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जब डॉक्टर से बोले अखिलेश – तुम सरकार के आदमी हो, बाहर भाग जाओ यहां से ?

रिपोर्ट – विपिन निगम

उधर कन्नौज हादसे पर सियासत भी तेज हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज जनपद में बस जलने और यात्रियों की मौत पर शोक जताते हुए कहा है कि इस घटना के लिए सरकार दोषी है क्योंकि सरकार ने मानक से अधिक लम्बी बस को परमिट कैसे दे दिया?

कन्नौज – उत्तर प्रदेश के कन्नौज में 11 जनवरी को डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में पीड़ितों से मुलाकात करने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने अस्तपाल में पीड़ित के पास खड़े डॉक्टर को वहां से यह कहकर भगा दिया कि तुम एक बहुत छोटे कर्मचारी हो, बाहर भाग जाओ यहां से. दरअसल इससे पहले कि डॉक्टर अपनी बात पूरी कर पाते अखिलेश ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा, “तुम मत बोलो, तुम सरकारी आदमी हो. हम जानते हैं क्या होती है सरकार. इसलिए मत बोलो क्योंकि तुम सरकार के आदमी हो. तुम्हें नहीं बोलना चाहिए.”

अखिलेश बोले- भाग जाओ यहां से

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2020/01/img-20200114-wa0009.jpg
पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “तुम सरकार का पक्ष नहीं ले सकते. तुम बहुत छोटे कर्मचारी हो. इसके बाद सपा मुखिया ने उन्हें बाहर भगाते हुए कहा, “एक दम दूर हो जाओ यहां से, बाहर भाग जाओ यहां से।”

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2020/01/img-20200114-wa0007.jpg
ईएमओ डा. डी एस मिश्रा

जब ईएमओ से इस विषय पर पत्रकारों के उनकी प्रतिक्रिया पूँछी तो उन्होने धैर्यता का परिचय देते हुये कहा कि मैंने उनका सम्मान करते हुये कोई जवाब देना उचित नहीं समझा ये तो उन्हे पता होना चाहिये कि मैं छोटा डाक्टर हूँ या बड़ा ? मैं मेरी जिम्मेदारी निभा रहा हूँ।

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2020/01/img_20200114_133115.jpg
बीजेपी सासंद सुब्रत पाठक

क्षेत्रीय बीजेपी सासंद सुब्रत पाठक ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कार्यशैली पर आलोचनात्मक टिप्पणी करते हुये कहा कि ये उनकी ओक्षी मानसिकता को दर्शाता है यदि वो सत्ता में होंगे तो वो क्या ऐसा करेगें ?

अखिलेश ने हादसे के लिए सरकार को बताया दोषी
उधर कन्नौज हादसे पर सियासत भी तेज हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज जनपद में बस जलने और यात्रियों की मौत पर शोक जताते हुए कहा है कि इस घटना के लिए सरकार दोषी है क्योंकि सरकार ने मानक से अधिक लम्बी बस को परमिट कैसे दे दिया? इसके अलावा कन्नौज में बनने वाले फायर स्टेशन के काम को रोक दिया. उन्होंने सरकार से मांग की कन्नौज की घटना में मृत व्यक्तियों को 10-10 लाख का मुआवजा दिया जाए।

बता दें, ये हादसा छिबरामऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिलोई गांव में हुआ. कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में 20 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल हुए 21 यात्रियों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें 10 से 12 यात्री ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिये जलती हुई बस का शीशा तोड़कर छलांग लगा दी. उन्होंने कहा कि बस में लगभग 45 यात्री थे, जो घटना के समय फर्रुखाबाद से जयपुर जा रहे थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »