37 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ज़ैनब सुलेमानी : मेरे पिता के ख़ून ने ज़ालिमों की आंखों से चैन की नींद छीन ली, बाप के जनाज़े पर बेटी की ललकार

अमरीकी हमले में शहीद होने वाले ईरान के जनरल क़ासिम सुलेमानी की बेटी का कहना है कि मेरे पिता के ख़ून ने ज़ालिमों और तकफ़ीरियों की आंखों से चैन की नींद छीन ली है और सुलेमानी के नाम से ही इस्राईल, तकफ़ीरियों और साम्राज्यवादियों के बदन लरज़ रहे हैं।

विदेश – सोमवार को शहीद जनरल सुलेमानी की बेटी ज़ैनब सुलेमानी ने तेहरान में अपने पिता की शव यात्रा में शामिल होने वाले लाखों लोगों को संबोधित करते हुए कहाः मेरे पिता दुश्मन की शक्ति और चाल को समझने में सबसे बड़े रणनीतिकार थे, और शहादत से उनका प्यार युद्ध और लड़ाई में उन्हें दुश्मन के सबसे निकट पहुंचा देता था।

ज़ैनब ने कहाः मेरे पिता ने 40 साल तक शहादत के शौक़ में बहादुरी के साथ इस्लाम के दुश्मनों के ख़िलाफ़ संघर्ष किया है।

उन्होंने कहाः अमरीका और इस्राईल को यह जान लेना चाहिए कि मेरे पिता की शहादत ने प्रतिरोधी मोर्चे में एक नई जान फूंक दी है और आने वाला समय मकड़ी के जाले से भी कमज़ोर उनके घरों को ध्वस्त करके रख देगा।

ज़ैनब सुलेमानी ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहाः जुआरी ट्रम्प, तेरा शैतानी चेहरा इराक़ और ईरान के बीच फूट डालने के प्रयास में इन दो महान प्रतिरोधकर्ताओं का ख़ून बहाकर एक रणनीतिक ग़लती कर बैठा और इस बहने वाले ख़ून ने दोनों राष्ट्रों के बीच ऐतिहासिक भाईचारा उत्पन्न कर दिया है और अमरीका के ख़िलाफ़ जन भावनाओं को भड़का दिया है।

ग़ौरतलब है कि 3 जनवरी को तड़के क़रीब 1 बजकर 40 मिनट पर बग़दाद एयरपोर्ट के निकट अमरीकी ड्रोन विमान के हमले में आईआरजीसी की क़ुद्स फ़ोर्स के कमांडर मेजर जनरल क़ासिम सुलेमानी, अल-हशदुश्शाबी के डिप्टी कमांडर अबू मेहदी अल-मोहंदिस और उनके कई साथी शहीद हो गए थे।

साभार पी.टी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »