29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में अंतिम आठ के दौर में पहुंचा भारत

भुवनेश्वर में खेले जा रहे जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में भारत ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है. भारत ने आज पोलैंड को 8-2 से हराकर मैच अपने नाम किया. भारत को पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से उसने 5 को गोल में बदला. वहीं पौलेंड सात में केवल एक ही कॉर्नर को गोल में बदल पाई. हुंदल ने भारत के लिए आखिरी मिनट में गोल दागा, बचे हुए 30 सेकंड में पोलैंड कुछ नहीं कर पाया और भारत ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला और टीम के उप कप्तान संजय इस मौके को भुनाने में कामयाब रहे. गुरमुख सिंह ने गेंद को इंजेक्ट किया जिसे विवेक ने ट्रैप किया और फिर संजय सिंह ने शानदार ड्रैग फ्लिक के साथ उसे गोल दागा. यह संजय का टूर्नामेंट में सातवां गोल है.

8वें मिनट में भारत को मनजीत सिंह की वजह से पेनल्टी कॉर्नर मिला. इस बार विष्णुकांत ने इंजेस्ट किया और हुंदल ने थोड़ी हाइट के साथ ताकतवर ड्रैगफ्लिक की मदद से गेंद को गोल में पहुंचाया और भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी.

24वें मिनट में भारत के लिए सुदीप में मैच का तीसरा गोल किया. वह गेंद को लेकर पोलैंड के सर्कल में घुसे, वह विरोधी डिफेंडर्स से घिरे हुए थे. उन्होंने डिफेंडर्स को छकाया और रिवर्स फ्लिक पर ताकतवर शॉट खेला और तीसरा गोल दागा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

विवेक सागर का शानदार खेल, वह डिफेंडर्स के साथ जूझते हुए गेंद को पोलैंड के सर्कल में लेकर आए और फिर उत्तम सिंह को क्रोस दिया जिन्होंने उसे गोल में बदला.

38वें मिनट में भारत को उत्तम सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर दिलाया. विष्णुकांत ने गेंद को इंजेस्ट किया जिसे कप्तान विवेक ने ट्रैप किया. इस बार शारदा तिवारी बिना कोई गलती किए शानदार ड्रैग फ्लिक के साथ इसे गोल में बदलकर स्कोर 5 -0 कर दिया

सुदीप ने भारत के लिए छठा गोल दागा. वह थोड़ी देर पहले भारत को पेनल्टी कॉर्नर दिलाने में नाकाम रहे थे. वह फिर से गेंद लेकर सर्कल में घुसे पास में करने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे तो वहीं से ताकतवर शॉट खेला और शानदार गोल दागा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

छह मौकों के बाद आखिरकार पोलैंड ने अपने सातवें पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला. इस बार पोलिश कप्तान वोसानजिस्की ने शानदार ड्रैग फ्लिक से इसे गोल में बदला और टीम का खाता खोला।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »