36 C
Mumbai
Tuesday, April 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टेलीकॉम सेक्टर में ऑटोमेटिक रूट के जरिये मिली 100 फीसदी एफडीआई को मंज़ूरी

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद सरकार की ओर से टेलीकॉम सेक्टर में ऑटोमेटिक रूट के जरिये 100 फीसदी एफडीआई की घोषणा की गई. अब तक इसके तहत 49 फीसदी एफडीआई की अनुमति थी. इसके साथ ही सरकार ने भारती एयरटेल से लेकर वोडाफोन आइडिया तक को स्पेक्ट्रम बकाये भुगतान को लेकर राहत दे दी है.कंपनियों को स्पेक्ट्रम के बकाये भुगतान की किस्त चार साल तक नहीं देनी होगी. कंपनियों को अगले साल अप्रैल में यह किस्त देनी थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सरकार का यह फैसला वजूद के संकट से जूझ रही वोडाफोन आइडिया के लिए भारी राहत साबित हुआ है. वोडाफोन पर सरकार का 58 हजार करोड़ रुपये का बकाया है. कैबिनेट ने जो फैसला किया है उसके मुताबिक टेलीकॉम कंपनियां स्पैक्ट्रम पर बकाये के ब्याज को गवर्नमेंट इक्विटी में तब्दील कर सकेंगी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सरकार की ओर से दिए गए इस पैकेज से वित्तीय संकट का सामना कर रही टेलीकॉम कंपनियों की बड़ी समस्या का हल हो सकता है. इन कंपनियों पर स्पेक्ट्रम फीस का हजारों करोड़ का बकाया है. इस पर मोरेटोरियम से फिलहाल उन्हें भुगतान नहीं करना होगा और वे अपनी स्थिति मजबूत कर सकेंगी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सूत्रों का कहना है मोरेटोरियम रूट के जरिये एडजस्ट ग्रॉस रेवेन्यू यानी AGR में भी बदलाव हो सकता है. साथ ही स्पेक्ट्रम यूसेज चार्जेज भी कम किए जा सकते हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »