30 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘दूल्हे का पता नहीं, बरात चल पड़ी’ स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार करने पर ऐसा क्यों कहा जा रहा ?

रिपोर्ट – राजू शर्मा / रंजीत निगम

कानपुर – लाेकसभा चुनाव 2019 में पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि भाजपा का प्रत्याशी घोषित नहीं हैं लेकिन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा चुनाव प्रचार होने जा रहा है। 24 मार्च को पहली जनसभा गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के शास्त्री नगर स्थित काली मठिया चौराहे के पास होगी।

इसमें स्टार प्रचारक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आएंगी। इसे लेकर पार्टी के अंदर और बाहर काफी चर्चा है। कहा जा रहा है कि बिना दूल्हे के ही बरात निकाली जा रही है। महानगर में भाजपा प्रत्याशी कौन होगा, इस पर अभी सिर्फ कयासबाजी ही चल रही है।

पार्टी का सिर्फ एक लक्ष्य है ‘नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाना’ पीएम मोदी (प्रतीकात्मक तस्वीर) पीएम मोदी (प्रतीकात्मक तस्वीर) वर्तमान सांसद व भाजपा की त्रिमुर्ति में अपना स्थान रखने वाले ‘डा. मुरली मनोहर जोशी’ का टिकट कटने की चर्चाओं के साथ कई नाम सामने जरूर आ रहे हैं, जिनमें यूपी सरकार में केविनेट मंत्री सतीश महाना का नाम जोरों पर है, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं है। भाजपा की रणनीति के हिसाब से लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाएं 24 मार्च से शुरू करनी हैं, इसलिए कानपुर में बिना प्रत्याशी के ही जनसभा की शुरुआत कर दी गई है।

जनसभा का आयोजन करने वाली उत्तर महानगर इकाई अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि भाजपा किसी प्रत्याशी के बजाए पार्टी के निशान कमल को प्रत्याशी मानकर चल रही है। पार्टी का सिर्फ एक लक्ष्य है, नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाना। यूपी में भाजपा का सामना सपा और बसपा से होगा।

प्रत्याशी की घोषणा पार्टी हाईकमान अपने हिसाब से करेगा, लेकिन कार्यक्रम चलते रहेंगे। स्मृति ईरानी रविवार को तीन बजे यहां आकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। आगे भी विधानसभा स्तर पर जनसभाएं आयोजित की जाएंगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »