27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

देश की जनता को मूर्ख समझना बंद करें मोदी, जनता को जागरूक होने पर दिया जोर : प्रियंका गांधी

रिपोर्ट – रवि जी. निगम / सज्जाद अली नयाने

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगातार मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और उसके नेताओं पर किए जा रहे हमलों का प्रियंका गांधी ने करारा जवाब दिया है। प्रियंका ने पलटवार करत हुए कहा है कि मोदी जी जनता को बेवकूफ़ समझना छोड़ दीजिए।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, बुधवार को भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमलों का जवाब देते हुए कहा है कि “मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री को यह सोचना छोड़ देना चाहिए कि लोग बेवकूफ़ हैं।” अपनी पूर्वांचल यात्रा के अंतिम दिन प्रियंका ने कहा कि मोदी को यह सोचना बंद करना चाहिए कि लोग ‘मूर्ख’ हैं क्योंकि वे चीज़ों को समझ सकते हैं।

प्रियंका बुधवार को ही वाराणसी से वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगी। याद रहे कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि राजनीतिक वंशवाद ने लोकतांत्रिक संस्थाओं को सबसे अधिक नुक़सान पहुंचाया है।

वाराणसी में पत्रकारों से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (मोदी) पिछले पांच साल से देश के हर संस्थान पर हमला कर रहे हैं, इनमें वह संस्थान भी शामिल हैं जिनमें आप काम करते हैं, आप इस बारे में मुझसे बेहतर जानते हैं, इसलिए मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी को यह सोचना छोड देना चाहिए कि लोग बेवकूफ़ हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि लोग सब समझ रहे हैं।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि “मैं बिल्कुल नहीं डरती, चाहे कुछ भी करें, हमें जितना भी प्रताड़ित करें, हम डरते नहीं हैं, हम उनके ख़िलाफ़ लडते रहेंगे। वे हमें जितना प्रताड़ित करेंगे उतनी ही और शक्ति से हम लड़ेंगे।”

उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी सोमवार 18 मार्च से बोट के माध्यम से “गंगा जमुनी तहज़ीब” यात्रा पर थीं और बुधवार को वह मोदी के गढ़ वाराणसी पहुंची थीं। गंगा जमुनी तहज़ीब यात्रा के ज़रिए उन्होंने इलाहाबाद से वाराणसी तक का रास्ता तीन दिन में पूरा किया और इस बीच हज़ारों लोगों से संपर्क साधा।

वाराणसी में प्रियंका गांधी का ज़ोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के स्वागत और सम्मान के लिए मैं वाराणसी की जनता की आभारी हूं। उन्होने अस्सी घाट पर हजारों मल्लाह ( मछुवारों) परिवारों से मिल उनकी समस्या सुनी और वादा किया उनके भाई राहुल उनके लिये अलग से मंत्रालय अवश्य बनायेगें यदि उनकी सरकार सत्ता में आयी ।

वहीं एक और पीडित परिवार उनसे मिला उसकी भी समस्या को सुन अपने क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी की उस परिवार की पूरी सहायता की जाय। साथ ही बुनकरों की समस्याओं पर जोर दिया , गरीब , शोषित , वंचितों और महिओं की सुरक्षा पर भी सरकार पर आरोप लगाये , उन्होने लोगों को जागरूक होने पर जोर दिया , कहा आप लोगों को जागरूक होना पड़ेगा ऐसे लोगों से जो झूठ और नफरत की राजनीति करते हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »