31 C
Mumbai
Friday, May 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नई पल्सर F 250 को बजाज ने किया लांच, 1.38 लाख रूपये एक्सशोरूम की कीमत

बजाज ऑटो की नई पल्सर F 250 आज लांच हुई. इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1.38 लाख रखी गई है. नई पल्सर F250 को कंपनी की प्रचलित 220F की जगह ब्रांड के लाइन-अप में शामिल किया गया है. नई पल्सर 250 सीरीज़ की बुकिंग भारत में आज से शुरू हो गयी है और अगले महीने के पहले हफ्ते से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू किया जाएगा.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बिल्कुल नई बजाज पल्सर 250 की डिज़ाइन को पूरी तरह बदल दिया गया है. दिखने में अब यह काफी आधुनिक और पहले से महंगी दिखने लगी है. नज़र में आने वाले बदलावों में प्रोजैक्टर लेंस हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल शामिल हैं जो बाइक के चेहरे पर दोनों ओर लगे हैं. बाइक का नया मफलर डबल-बैरल वाला है जैसा कि बजाज डॉमिनार 400 और 250 में देखने को मिला है, वहीं इस मॉडल के साथ रेखाओं वाला फ्यूल टैंक, दो हिस्सों में बंटी सीट और ग्रैब रेल्स के साथ-साथ बढ़ा हुआ क्लिप-ऑल हैंडलबार दिया गया है. बाइक का डिज़ाइन 220F के मुकाबले प्राक्रतिक रूप से बेहतर होता नज़र आया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बजाज पल्सर 250 रेन्ज के साथ नया 249 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 8750 आरपीएम पर 24.5 बीएचपी ताकत और 6500 आरपीएम पर 21.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने बाइक के नए इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में प्री-लोड अडजस्टेबिलिटी वाले मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो नई बजाज पल्सर 250 के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ कंपनी ने एबीएस दिया है. यह मॉडल पूरी तरह डिजिटल कंसोल के साथ आया है जो बाइक को पहली बार मिला है, लेकिन यहां ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नदारद है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »