30 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान की जीत का ख़त्म हुआ सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया पहुँची फाइनल में !

मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने आख़िरकार पाकिस्तान की जीत के सिलसिले को ख़त्म करते हुए ऑस्ट्रलिया को टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दिया जहाँ उसका मुकाबला न्यूज़ीलैण्ड से होगा। पाकिस्तान के 177 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर शेष रहते पूरा कर लिया। मैथ्यू वेड ने शाहीन आफरीदी की लगातार तीन गेंदों पर छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार तरीके से फाइनल में पहुँचाया। शाहीन के इसी ओवर की तीसरी गेंद पर हसन अली ने एक आसान सा कैच टपका दिया जिसका मैथ्यू वेड ने पूरा फायदा उठाया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जहाँ मैथ्यू वेड और मार्क स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो साबित हुए वहीँ पाकिस्तान की हार में हसन अली ने एक विलेन का किरदार निभाया। हम मौके पर एक आसान सा कैच टपकाने से पहले हसन अली ने रन भी खूब लुटाये। हसन अली ने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 44 रन दे डाले। वैसे पूरे टूर्नामेंट में हसन अली ऑफ़ कलर रहे लेकिन बाबर आज़म ने उनमें और फखर ज़मान में विश्वास बनाये रखा. फखर ज़मान तो फिर भी आज के मैच में कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे मगर हसन ने एक बार भी निराश किया। निराशा हसन अली के चेहरे पर साफ़ टपक रहे थी, कैच टपकाने के बाद जब आफरीदी की गेंदों पर एक के बाद एक छक्के मार रहे थे तो हसन अली का चेहरा देखने लायक था, वह समझ रहे थे कि पाकिस्तान की हार की सबसे बड़ी वजह वह हैं, उनका आसान सा कैच टपकाना उनके ऊपर दबाव की ही निशानी था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

खैर इस जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को पूरा क्रेडिट देना चाहिए। ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ों ने विकेट गिरने के बावजूद रन रेट को कभी धीमे नहीं होने दिया यही वजह है कि आखिर के ओवरों में भी कभी 13 रनों से का रन रेट नहीं गया. इसके आलावा पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी के दौरान पैट कमिंस के 19वें ओवर ने भी ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में अहम् भूमिका निभाई, कमिंस ने उस ओवर में मात्र 3 रन दिए थे.

पाकिस्तान के लिए रिज़वान ने एकबार फिर 67 रनों की उम्दा पारी खेली, कप्तान बाबर ने 39 रनों के साथ एक बार बढ़िया स्टार्ट दिया. आउट ऑफ़ फॉर्म फखर ज़मान ने इस वर्ल्ड कप की पहली फिफ्टी लगाकर फॉर्म में वापसी की. शादाब ने शानदार गेंदबाज़ी की और 26 रन देकर चार विकेट चटकाए मगर टीम की हार ने उनके इस शानदार परफॉरमेंस की चमक फीकी कर दी. टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किसी भी गेंदबाज़ की यह अबतक की सबसे अच्छी परफॉरमेंस है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर ने एकबार फिर धुंआधार बल्लेबाज़ी की. उनकी 49 रनों की पारी ने ही ऑस्ट्रेलिया के जीत की आधारशिला रखी. गेंदबाज़ी में एडम ज़म्पा ने एकबार फिर किफायती गेंदबाज़ी की और चार ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ अब दुनियाए क्रिकेट को नया टी 20 वर्ल्ड कप चैम्पियन मिलना पक्का हो चूका है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर 14 नवंबर को खेला जायेगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »