31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाक ने जड़ी विनिंग हैटट्रिक: आसिफ अली ने फेरा अफ़ग़ानिस्तान के सपनों पर पानी

यूएई में खेले जा रहे टी 20 विश्व कप में अफ़ग़ानिस्तान को पांच विकेट से हराकर पाकिस्तान ने जीत की हैटट्रिक पूरी। पाकिस्तान को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 24 रनों की ज़रुरत थी, ऐसा लग रहा था कि अफ़ग़ानिस्तान अपसेट कर सकता है मगर आसिफ अली ने ओवर में चार छक्के लगाकर मैच को पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। आसिफ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ दि मैच घोषित किया गया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मैच में टॉस अफ़ग़ानिस्तान ने जीता और बल्लेबाज़ी का फैसला किया। अफ़ग़ानिस्तान के शुरू के बल्लेबाज़ जिस तरह से खेले मानों वह काफी गुस्से में हों और पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहते हों, हो सकता है इसका कुछ पिछले दिनों अफ़ग़ानिस्तान में हुई राजनीतिक उथल पुथल की वजह से हो वरना ऐसा कोई कारण नहीं था कि लगातार विकेट गिरते जा रहे हैं और हर आने वाला बल्लेबाज़ सिर्फ मारने की ही कोशिश कर रहा है।

यह कप्तान मोहम्मद नबी और अनुभवी गुलबुद्दीन को श्रेय जाता है कि शांतचित होकर बल्लेबाज़ी की और टीम के लिए एक फाइटिंग स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे. दोनों के बीच 71 रनों की नाबाद पार्टनरशिप रही. दोनों ही बल्लेबाज़ों ने 35-35 रनों की पारियां खेलीं। अफ़ग़निस्तान के बल्लेबाज़ अगर थोड़ी सी और समझदारी दिखाते तो स्कोर में 10-15 रन और जुड़ सकते थे और तब पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल हो सकता था।

पाकिस्तान के लिए हसन अली को छोड़कर एकबार फिर बाक़ी सभी गेंदबाज़ों ने अच्छी गेंदबाज़ी की और शानदार फील्डिंग का भी मुज़ाहेरा किया। इमाद वसीम ने दो विकेट हासिल किये।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीँ पाकिस्तान की पारी की बात करें तो मोहम्मद रिज़वान के जल्दी आउट होने के बाद बाबर आज़म और फखर ज़मान ने स्कोर बोर्ड को लगातार चलाये रखा. पाकिस्तान को मालूम था कि अफ़ग़ानिस्तान की स्पिन तिकड़ी मुजीब-राशिद-नबी को संभलकर खेलना है और बाकी बचे 8 ओवरों को पूरी तरह यूटिलाइज करना है।

अफ़ग़ानिस्तान ने पावर प्ले में दोनों छोर से स्पिन अटैक लगाकर विकेट हासिल करने की कोशिश मगर इनकी रणनीति पर बाबर आज़म और फखर ज़मान ने पानी फेर दिया। दोनों के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई, फखर 30 रन बनाकर नबी का शिकार बने, अनुभवी मोहम्मद हफ़ीज़ एकबार फिर नाकाम रहे और सिर्फ 10 रन बनाकर राशिद का शिकार बने।

इसके कप्तान बाबर आज़म और शोएब मलिक ने खेल को संभाला लेकिन रशीद के आखरी ओवर की अंतिम बाल पर बड़ी हिट लगाने के चक्कर में बोल्ड हो गए. बाबर आज़म ने 51 रनों की एक और शानदार पारी खेली. इसके बाद शोएब मालिक भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान अब मुसीबत में पड़ता नज़र आया. पाकिस्तान को अब 12 गेंदों पर जीत के लिए 24 रन बनाने थे, अफ़ग़ानिस्तान के सारे स्पिनर्स के ओवर ख़त्म हो चुके थे, ऐसे में पिछले मैच की तरह आसिफ अली एकबार फिर पाकिस्तान के लिए संकट मोचक बने और 19 ओवर में 4 छक्के लगाकर मैच को अंतिम ओवर में जाने से पहले ही फिनिश कर दिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पाकिस्तान का अब अंतिम चार में पहुंचना लगभग पक्का हो चूका है, तीन मैच वह जीत चुका है और उसके आखरी दो मैच स्कॉटलैंड और नामीबिया से हैं ऐसे में पाकिस्तान टीम की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है वह दोनों मैच भी जीतने में उसे ज़्यादा परेशानी नहीं होगी।

अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने आज के मैच पूरी जान लगा दी, खिलाडियों की बॉडी लैंग्वेज से साफ़ लग रहा था जैसे भारत-पाकिस्तान का मैच चल रहा हो. बहरहाल अगर आने वाले मैचों में अफ़ग़ानिस्तान की टीम इसी जूनून से खेली तो भारत और न्यूज़ीलैण्ड दोनों के लिए खतरा बन सकती है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »