31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पीएम पद से बोरिस हो गए विदा..!

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आखिरकार प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया के सामने उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान किया. बोरिस जॉनसन ने इस दौरान अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों को गिनाया. Boris Johnson ने इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री पद को छोड़ते हुए उन्हें काफी दुख हो रहा है. जॉनसन ने कहा कि उन्होंने नई कैबिनेट का गठन कर दिया है और नए प्रधानमंत्री के चयन तक वह पद पर बने रहेंगे.

बोरिस जॉनसन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह स्पष्ट है कि संसदीय कंर्जेवेटिव पार्टी की इच्छा के अनुसार ही नया नेता चुना जाएगा और वही प्रधानमंत्री बनेगा. नए प्रधानमंत्री को चुनने की प्रक्रिया अगले हफ्ते शुरू होगी. 58 साल के बोरिस जॉनसन ने घोषणा की कि अपनी सबसे नजदीकी टीम में से भी उनके नेतृत्व के खिलाफ आए कई इस्तीफों के बाद अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

इंग्लिश मीडिया हॉउसों के मुताबिक लीडरशिप का चुनाव गर्मियों में होगा। नया प्रधानमंत्री अक्टूबर की शुरुआत में पार्टी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में बोरिस जॉनसन का स्थान लेगा. बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि UK के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज कंजरवेटिव पार्टी के मुखिया के पद से इस्तीफा देंगे. नए नियुक्त किए गए मंत्रियों ने भी उनका साथ छोड़ दिया था और उनकी कैबिनेट से 50 से अधिक सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »