32 C
Mumbai
Tuesday, May 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पैदल सफर करने वालों मुसाफिरों को रोक कर पूर्व जिला अध्यक्ष ने कराया भोजन।

रिपोर्ट- विपिन निगम/ सत्य प्रकाश कश्यप(सिकन्दरपुर)

  • भोजन से पूर्व हाथो को कराया गया सेनेटाईजर से साफ।
  • एक एक मीटर की दूरी पर बैठा कराया भोजन।

न्यूज डेस्क(यूपी) कन्नौज : जनपद कन्नौज के सिकन्दरपुर नगर पंचायत सीमा के अन्तर्गत दिल्ली व गैर जनपदों में काम करने वाले मूजदूरो से जिन संस्थओ में वह काम कर रहे थे। लाक डाउन के चलते उक्त संस्थाओ के मालिको ने उन सभी मजदूरो से  अपने अपने घर जाने को कहा, फिर क्या था मजबूर मजदूर पैदल ही निकल पडे अपने घरो को। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में काम करने वाले श्रीषि कुमार उम्र 26 वर्ष पुत्र सर्वेश यादव, कालीचरन उम्र 32 वर्ष पुत्र अयोधी प्रसाद उक्त निवासीगण ग्राम पैंदापुर थाना बिलग्राम जनपद हरदोई तथा सुरजीत उम्र 22 वर्ष पुत्र रामनिवास निवासी थाना क्षेत्र गुरसहायगंज जनपद कन्नौज उक्त तीनों युवक राज आटों वायर कम्पनी शकूरबस्ती दिल्ली में काम करते थे। लाक डाउन के चलते फैक्ट्र बन्द होने के कारण 24 मार्च को पैदल ही दिल्ली से अपने ग्रहजनपद को निकलपडे वही सिरसा गंज के एआर कोल्ड स्टोरेज में पल्लेदारी करने वाले कन्नौज व आस पास जनपदो के लगभग 42 लोग जोकि उक्त संस्था में पल्लेदारी का काम करते थे यह मजदूर भी पैदल अपने घरों को निकल पडे और इनकी भोगांव में मुलाकात दिल्ली से आनेवाले उन 3 युवको से हो गई और जब ये आधा सैकडा लोग युवक शुक्रवार को सिकन्दरपुर पहुंचे तो इनकी मुलाकात जानकी गैस सर्विस के प्रोपराइटर व भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष योगेन्द्र भदौरिया से हुई तो पूर्व जिला अध्यक्ष ने मानवता दिखाते हुए उनका हाल जाना तो उन्होने अपनी आप बीतबीती बताते हुए खाने के व्यवस्था करने की बात कही। इस पर योगेन्द्र भदौरिया ने सभी लोगों को भारतीय शिक्षा सदन इंण्टर कालेज के खेल मैदान पर पहुंचने की बात कही और सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की।

भूखे-प्यासे लोगों को खाना खिलाने से पूर्व उनके हाथ सेनिटाइजर से साफ कराए गए और फिर भोजन कराने के बाद आगे सफर पर जाने दिया गया।

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ने दिखाई मानवता

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष योगेन्द्र भदोरिया ने हमारे संवादाता को बताया कि मै सुबह गैस एजेन्सी के काम से घर से निकला था तभी मैने अकबरपुर में लगभग 50 लोगों को पैदल आते देखा जो मुझे देखने से ही बेहद थके हुए लग रहे थे। लाक डाउन में मैने इतने सारे लोग एक साथ देख कर मानवता के नाते में उनसे पैदल जाने का कारण पूछा तो उन्होने अपनी आप बीती बताई और बताया की हम लोग तीन दिनो से भूखे है क्रप्या भोजन की व्यवस्था कर दे। इस पर मैने उन लोगों के लिए सिकन्दरपुर में सोशल डिस्टेन्स के साथ उन लोगों को भोजन कराकर एक एक दो दो कर उन्हे घरो के लिए रवाना किया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »