28 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बारिश से बर्बाद फसल के लिए प्रियंका ने की किसानों को मुआवज़ा देने की मांग

यूपी के 30 जिलों में तीन दिन तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट है. पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश से जहा श्री क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त है वहीँ ग्रामीण क्षत्रों में फसलों को भारी नुक्सान हुआ है. ऐसी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर लिखा, ”यूपी में मूसलाधार बारिश के चलते कई जगहों पर किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है. मंदी और महंगाई की मार झेल रहे किसानों पर एक और विपदा टूट पड़ी है. मैं यूपी सरकार से निवेदन करती हूं कि किसानों के नुकसान का आंकलन कर उनको उचित मुआवजा दिया जाए.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मानसून ने खासा जोर पकड़ लिया है और पिछले 24 घंटों में इन इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रतापगढ़ और अयोध्या में सबसे ज्यादा 20-20 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा फुरसतगंज (अमेठी) में 19, कुंडा (प्रतापगढ़), मऊ (चित्रकूट), पट्टी (प्रतापगढ़), बस्ती, लालगंज (प्रतापगढ़) तथा रायबरेली में 17-17 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. राजधानी लखनऊ में 11 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »