33 C
Mumbai
Tuesday, April 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बैंक की छत का जाल काटकर बैंक में चोरी का प्रयास।

रिपोर्ट-मो०कासिम

न्यूज डेस्क(उत्तर प्रदेश)औरैया: फफूंद थाना क्षेत्र के अन्तर्गत घनी आबादी के बीच स्थित पंजाब नेशनल बैंक में रविवार की रात चोर छत पर लगे सरियों का जाल काटकर घुस गए और कैश रूम व लॉकर रूम को काटने की कोशिश की, अंदर लगा एटीएम तोड़ने में असफल होने पर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। चोरी की घटना को अंजाम नहीं दे सके। घटना की जानकारी सोमवार को सुबह बैंक खुलने पर हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस, फोरेंसिक टीम व एसओजी टीम ने घटना की जांच की। दोपहर बाद एसपी सुनीति ने भी बैंक पहुंचकर मौका मुआयना किया।

फफूंद नगर के मोहल्ला चमनगंज मुख्य बाजार में पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा है। बीते शनिवार की शाम कामकाज निपटाने के बाद बैंक हो गई। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को सुबह जब बैंक का सफाई कर्मी रवि सफाई करने के लिए बैंक का शटर व चैनल खोलकर अंदर गया तो अंदर लगे एटीएम को टूटा देखा, जिसे देख उसने बैंक मैनेजर डॉ. अनंग त्रिपाठी को सूचना दी। कुछ ही देर में बैंक मैनेजर व अन्य स्टाफ बैंक पहुंच गया और बैंक के अंदर जाकर देखा तो मैनेजर रूम के समीप बने बाथरूम की गैलरी की छत के लोहे के जाल के सरिये से कटे थे। साथ ही कैशरूम व लाकररूम की आरसीसी जाली को कटर से काटने की कोशिश की गई थी। एटीएम का बाहर का कवर तोड़ने के बाद चोरों द्वारा एटीएम तोड़ने की कोशिश की गई। बैंक मैनेजर ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बैंक में जांच पड़ताल की थोड़ी देर बाद एसओजी व फोरेंसिक टीम भी मौके पर जा पहुंची और जांच की। सीसीटीवी के फुटेज भी निकालने की कोशिश पुलिस ने की। कैमरे बंद होने की वजह से फुटेज नहीं निकल पाए। हालांकि चोर बैंक में चोरी की योजना में सफल नहीं हो पाए। बताया जा रहा है कि चोर बैंक के बाथरूम की गैलरी की छत का जाल काटकर नीचे उतरे थे और मैनेजर रूम के दरवाजे को खुला पाकर अंदर घुस गए। चोरों ने मैनेजर रूम में स्थित बैंक के सीसीटीवी कैमरे व इमरजेंसी सायरन के तारों को भी तोड़ दिया था। और वहां रखी लोहे की अलमारियों को भी खोला।
रात में पुलिस गश्त नहीं होती

मुख्य बाजार और घनी आबादी चमनगंज में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से ही सटी हुई पूर्वांचल बैंक स्थित है। आसपास पूरा मार्केट है। बैंक में चोरों द्वारा चोरी के प्रयास को लेकर व्यापारी भी चिंतित हो उठे हैं और उन्हें अपने प्रतिष्ठान की सुरक्षा की चिंता होने लगी है। बाजार में कई दुकानदारों के मकान भी बने हुए हैं, दुकान मालिकों ने बताया कि मुख्य बाजार होने के बावजूद भी रात में पुलिस गश्त नही लगता है। पुलिस गश्त को लेकर भाजपा के मंडल मीडिया प्रभारी गोपाल कृष्ण मिश्रा ने बताया की बाजार व कस्बे में पुलिस रात का गश्त नहीं करती है और न ही डायल 100 पुलिस रात में बाजारों में गश्त करती है। कस्बे के दुकानदारों ने टाकीज से लेकर तिराहा चमनगंज तक और तिराहा से लेकर सब्जी मंडी तक पुलिस की रात्रि गश्त बढ़ाए जाने की मांग की है।
हजारों हैं खाताधारक और लाखों का होता है लेनदेन
पंजाब नेशनल बैंक मुख्य बैंकों में शुमार है चोरी के प्रयास की घटना से पुलिस की जांच-पड़ताल के चलते बैंक पूरे दिन बंद रही। कस्बे व गांव इलाके के सैकड़ों खाताधारक बैंक में अपना लेनदेन नहीं कर पाए। उन्हें मायूस लौटना पड़ा। पूरे दिन बैंक के बाहर तमाम खाताधारक बैंक से पैसा जमा व निकासी करने के चक्कर में खड़े रहे। बैंक मैनेजर डॉ. अनंग त्रिपाठी ने बताया कि बैंक के हजारों खाताधारक हैं। लाखों रुपये का रोज लेनदेन होता है। बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे बैंक के जीपीएस सिस्टम से चलने की वजह से बैंक बंद होते ही कैमरे भी बंद हो जाते हैं अभी डेढ़ महीने पूर्व ही उन्होंने बैंक का चार्ज लिया है। बैंक की सुरक्षा को लेकर कैमरों को बराबर चालू रखने की व्यवस्था की जा रही है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »