29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत का कोरोना के नए वैरिएंट की चिंताओं के बीच बड़ा एलान, शुरू होंगी 25 दिसम्बर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स

कोरोना के नए वैरिएंट की चिंताओं के बीच नागर विमानन मंत्रालय ने 25 दिसम्बर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स के परिचालन का फैसला लिया है. यह फैसला गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सरकार ने लिया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पिछले साल कोरोना के चलते 23 मार्च को देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद समय-समय पर कई देशों के साथ एयर बबल पैक्ट किए गए और उनके बीच सीमित हवाई सेवा शुरू की गई. अभी भारत का करीब 28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट है.

भारत ने 28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट किया है. इसमें अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस जैसे देश शामिल हैं जहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हो रहा है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एयर बबल पैक्ट के तहत दो देशों के बीच सिर्फ चुनिंदा एयरलाइंस के माध्यम से विशेष इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन किया जाता है. वहीं यात्रा करने के लिए कई कड़े प्रतिबंध भी होते हैं. हालांकि हाल में नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि सरकार इंटरनेशनल फ्लाइट्स के संचालन को सामान्य करना चाहती है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस महीने की शुरुआत में भारत और सिंगापुर के बीच उड़ानों के परिचालन फिर शुरू करने पर सहमति बनी है. इसके तहत कोरोना टीका लगवा चुके लोग अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर सकेंगे और उन्हें क्वरांटाइन का पालन भी नहीं करना होगा.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »