30 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मोदी सरकार जनगणना कराने को लेकर गंभीर नहीं है: जयराम रमेश

कांग्रेस ने शनिवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी भी जनगणना की कोई संभावना नहीं है, जो 2021 में ही हो जानी चाहिए थी. एक ट्वीट में, पार्टी के महासचिव और संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा, “जब डेटा पीएम और उनके ढोल बजाने वालों द्वारा फैलाई जा रही कहानी का समर्थन नहीं करता है, तो मोदी सरकार निम्नलिखित में से एक या सभी कार्य करेगी:

“सबसे पहले, डेटा तक पहुंच को ब्लॉक करें; दूसरा, कार्यप्रणाली पर सवाल उठाना; तीसरा, डेटा अस्वीकृति; चौथा डेटा प्रकाशित करना बंद करें; और पांचवां, डेटा इकट्ठा करने और प्रकाशित करने वालों को बदनाम करना.

उन्होंने कहा, ”उन्हें अच्छी तरह पता है कि आंकड़े प्रधानमंत्री के दावों की हवा निकाल देंगे. आंकड़ों की बात करें तो 2021 में होने वाली जनगणना का अभी तक कोई अता-पता नहीं है. आजादी के बाद यह पहली बार है कि सरकार जनगणना कराने को लेकर गंभीर नहीं है।

उन्होंने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की जिसमें दावा किया गया कि सरकार ने के.एस. से पूछा था। जेम्स को भर्ती में अनियमितता का हवाला देते हुए निलंबित किया गया है. हालाँकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जेम्स के निलंबन पर चुप्पी साधे हुए है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पॉपुलेशन साइंसेज (आईआईपीएस) भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण और ऐसे अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के लिए जिम्मेदार है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »