31 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

योगी पर कांग्रेस हमलावर – नैतिकता के आधार पर कोरोना मृतकों के आंकड़े छुपाने वाले सीएम फ़ौरन दें इस्तीफ़ा

नई दिल्ली: योगी पर कांग्रेस हमलावर, कांग्रेस ने कोरोना मृतकों के आंकड़े छुपाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है ।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

योगी पर कांग्रेस हमलावर ने कहा इस्तीफ़ा दें योगी
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की नेता अनुराधा मिश्रा ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में पवित्र गंगा और यमुना नदियों में लोग कोरोना मृतकों के शव बहाने को मजबूर हैं और राज्य सरकार सिर्फ गलत आंकड़े देने का खेल कर रही है इसलिए मुख्यमंत्री इस्तीफा दें अन्यथा राज्यपाल उन्हें बर्खास्त करें।

बंद हों फ़र्ज़ी आंकड़े
उन्होंने केंद्र तथा राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर मिलीभगत से कोरोना मृतकों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया और कहा कि महामारी से होने वाली मौत के आंकड़े गलत देने के इस खेल को तत्काल बंद किया जाना चाहिए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मृत्यु प्रमाणपत्र से खुलासा
उत्तर प्रदेश में किस तरह से गलत आंकड़े दिए जा रहे हैं इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि पिछले एक साल में राजधानी लखनऊ है 2268 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि एक अप्रैल से 15 मई तक 7890 मृत्यु प्रमाणपत्र जारी हुए जबकि 15 फरवरी से 31 मार्च तक 5970 मृत्यु प्रमाणपत्र जारी हुए है।

बंद हों आंकड़े छुपाने का खेल
उन्होंने सवाल किया कि पिछले दो माह के दौरान लखनऊ में 2000 अतिरिक्त मृत्यु प्रमाण क्यों जारी हुए है। उन्होंने कहा कहा कि कोरोना से हो रही मौतें सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है लेकिन सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है। उनका कहना था केंद्र सरकार और राज्य सरकार आंकड़ों में मिलीभगत क्यों कर रही है और इससे किसको फायदा नही होगा इसलिए आंकड़े छुपाने का खेल बंद होना चाहिए।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दिन-रात जलाये जा रहे हैं शव
विधायक दल के नेता ने कहा कि लखनऊ में लोगों को अस्पतालों में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह नहीं मिल रही और बड़ी संख्या में लोग दम तोड़ रहे है लेकिन सरकार कोरोना से होने वाली ज्यादा मौतों को छिपा रही है और उन्हें सामान्य बता रही है।उनका कहना था कि लखनऊ के बैकुंठधाम धाम में दिन-रात शवो को जलाया जा रहा है फिर भी सरकार कहती है कि कोरोना से लोग नहीं मर रहे हैं ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »