29 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल का सवाल: लोकतंत्र के खिलाफ पेगासस हथियार का इस्तेमाल क्यों ?

राहुल का सवाल, पेगासस जासूसी मामले को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर लगातार हमलावर होता जा रहा है। संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर आज भी हंगामा चल रहा है।

इससे पहले संसद में केंद्र सरकार को घेरने के लिए बुधवार को विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने बैठक की। इस बैठक में करीब एक दर्जन पार्टियों ने हिस्सा लिया. मीटिंग के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं? क्या केंद्र सरकार ने उसका इस्तेमाल अपने देश के लोगों के ख़िलाफ़ किया था कि नहीं? हम बस ये जानना चाहते हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राहुल गांधी ने कहा कि जिस हथियार का इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ, देशद्रोहियों के खिलाफ किया जाना चाहिए था उसे हमारे खिलाफ क्यों इस्तेमाल किया जा रहा है। राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना चाहते हैं कि इस हथियार का इस्तेमाल लोकतंत्र के खिलाफ क्यों किया गया?

राहुल ने कहा कि पेगासस पर चर्चा होने से पहले हम कहीं नहीं जाएंगे। सरकार ने ऐसा क्यों किया, वह इसका जवाब दे। हम संसद को चलने से नहीं रोक रहे हैं, बल्कि अपनी आवाज़ बुलंद करना चाह रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हम पेगासस पर चर्चा चाहते हैं। सरकार पेगासस पर चर्चा करने से मना कर रही है। स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ग़लत किया है, स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ऐसा किया है जो देश के लिए ख़तरनाक है। वरना वे कहते कि आइए और चर्चा कीजिए।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय मीडिया द्वारा खुलासा किया गया था कि भारत सरकार ने इज़रायली सॉफ्टवेयर पेगासस से कई लोगों के फोन को हैक किया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »