27.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल बोले ‘किसानों के खिलाफ़ कृषि कानून सजा ‘ए’ मौंत का फ़रमान, उससे लोकतंत्र शर्मिंदा है’

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर दो कृषि क्षेत्र सुधार बिलों पर संसद की मंजूरी को लेकर जोरदार हंगामा किया और इसे “किसानों के खिलाफ मौत का आदेश” करार दिया।

राहुल ने आज ट्वीट कर भी यह बात कही, उन्होंने एक तस्वीर सांझा कर लिखा, कृषि कानून हमारे किसानों के लिए मौत की सजा है। उनकी आवाज को संसद और बाहर कुचल दिया जाता है। यहाँ इस बात का प्रमाण है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है।”

विपक्षी सदस्यों द्वारा भारी हंगामे के बीच, राज्यसभा ने रविवार को किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020, और मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा विधेयक, 2020 के किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौते को पारित किया। जो गुरुवार को लोकसभा द्वारा पारित किए जा चुके थे।

इससे पहले भी गांधी ने ट्वीट में कहा था कि “लोकतंत्र शर्मसार है” क्योंकि सरकार ने “राज्यसभा में किसानों के खिलाफ मौत के आदेश निकाले”। गांधी ने ट्वीट किया, “जो किसान धरती से सोना उगाता है, मोदी सरकार का घमंड उसे ख़ून के आँसू रुलाता है। राज्यसभा में आज जिस तरह कृषि विधेयक के रूप में सरकार ने किसानों के ख़िलाफ़ मौत का फ़रमान निकाला, उससे लोकतंत्र शर्मिंदा है।”

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »